एडिलेड के ओवल में आस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच हो रहे डे नाइट टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया फिलहाल मजबूत स्थिति में दिख रही है तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे लाबुशाने जारी टेस्ट मैच के दूसरे दिन आज अपने कैरियर का छठा शतक बनाया पिंक बॉल टेस्ट में यह उनका हैट्रिक शतक है।

इससे पहले हुए दो पिंक बॉल टेस्ट मैच इस बल्लेबाज ने पाकिस्तान के खिलाफ 162 और न्यूजीलैंड के खिलाफ 143 रन बनाए थे।डे-नाइट टेस्ट में हैट्रिक सेंचुरी लगाने वाले पहले बल्लेबाज बने। इस मामले में लाबुशाने ने पाकिस्तान के बल्लेबाज असद शफीक को पीछे छोड़ा। जिनके नाम पिंक बॉल टेस्ट में दो शतक दर्ज है। लाबुशाने ने ऑस्ट्रेलियाई पारी के 94वें ओवर में एंडरसन की गेंद पर चौका लगाकर सेंचुरी तक पहुंचे ।इस दौरान उन्होंने आठ चौके लगाए। शतक लगाने के तुरंत बाद वह इंग्लैंड के युवा तेज गेंदबाज ओली रॉबिंसन का शिकार बने।

शुरुआती झटके के बाद वार्नर के साथ टीम को संभाला

पिंक बॉल टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया ।लेकिन उसके ओपनर बल्लेबाज मार्कस हैरिस मात्र 3 रन के स्कोर पर पवेलियन लौट गए। ऑस्ट्रेलिया का स्कोर इस समय महज 4 रन था। इसके बाद डेविड वॉर्नर के साथ लाबुशाने ने ऑस्ट्रेलियाई पारी को आगे बढ़ाया और दूसरे विकेट के लिए 172 रनों की साझेदारी की। डेविड वॉर्नर 95 के स्कोर पर आउट हुए। पिछले टेस्ट मैच में भी डेविड वॉर्नर 94 रनों पर पवेलियन लौटे थे और शतक से चूक गए थे।

खबर लिखे जाने तक आस्ट्रेलिया का स्कोर 117 ओवर में 5  विकेट के नुकसान पर 308 रन है। कप्तान स्टीव स्मिथ 149  गेंदों में 57  और Alex Carey 24  गेंदों में 9  रन बनाकर नाबाद हैं।