वेस्टइंडीज के खिलाफ घरेलू वनडे और टी20 सीरीज के लिए बीसीसीआई ने भारतीय टीम का ऐलान कर दिया. रोहित शर्मा के फिट होने के चलते उन्हें कप्तानी की जिम्मेदारी दी गई है. चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव की टीम में वापसी हुई है. इसके साथ ही आईपीएल और अंडर-19 क्रिकेट से अपनी पहचान बनाने वाले लेग स्पिनर रवि बिश्नोई को भी पहली बार भारतीय टीम में चुना गया है.

भारत और वेस्टइंडीज के बीच 3-3 मैचों की वनडे और टी20 सीरीज अगले महीने से खेली जानी है. अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में वनडे सीरीज का आगाज 6 फरवरी से होगा जिसके बाद कोलकाता के ऐतिहासिक ईडन गार्डन्स स्टेडियम में 16 फरवरी से टी20 सीरीज खेली जाएगी. रोहित शर्मा ने फिटनेस टेस्ट पास कर लिया है और वह टीम की कमान संभालते नजर आएंगे. खास बात है कि बीसीसीआई से विवाद के बाद विराट कोहली और रोहित शर्मा पहली बार साथ खेलते दिखेंगे.

राजस्थान के जोधपुर में जन्मे रवि बिश्नोई को पहली बार भारतीय टीम में शामिल किया गया है. उन्होंने अभी तक लिस्ट-ए में 17 और 42 टी20 मैच खेले हैं. लिस्ट-ए में उनके नाम 24 विकेट हैं. उन्होंने अभी तक फर्स्ट क्लास क्रिकेट भी नहीं खेला है. वह हाल में विजय हजारे ट्रॉफी में राजस्थान के लिए खेलते नजर आए थे. कोविड-19 पॉजिटिव होने के कारण दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज से बाहर रहने वाले वॉशिंगटन सुंदर को भी टीम में चुना गया है.

पेसर जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी को सीरीज से आराम दिया गया है. केएल राहुल दूसरे वनडे से उपलब्ध होंगे. वहीं, घुटने की चोट के बाद ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा रिकवरी के अपने अंतिम चरण से गुजर रहे हैं और वनडे और टी20 सीरीज, दोनों में नहीं खेल पाएंगे. अक्षर पटेल टी20 सीरीज के लिए लिए उपलब्ध होंगे. कुलदीप यादव पिछले साल श्रीलंका के खिलाफ टी20 और वनडे सीरीज खेले थे, जिसके बाद उन्हें फिर से टीम में चुना गया है.