टी-20 वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान की टीमें 24 अक्टूबर को भिड़ सकती हैं. न्यूज एजेंसी ने सूत्रों के हवाले से बताया कि इस हाईवोल्टेज मुकाबले की तारीख तय हो गई है. यह मैच दुबई के ग्राउंड पर खेला जा सकता है. हालांकि, अभी इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) की ओर से वर्ल्ड कप का पूरा शेड्यूल जारी नहीं किया गया है.

भारत और पाकिस्तान के बीच पिछला मुकाबला 2016 में खेला गया था. यह भी टी-20 वर्ल्ड कप मैच था. दोनों टीमें टी-20 वर्ल्ड कप में 5 बार आमने-सामने आ चुकी हैं. इन सभी में भारत ने पाकिस्तान को हराया है. ओवरऑल टी-20 की बात करें, तो भारत और पाकिस्तान ने 8 मैच खेले हैं. इसमें टीम इंडिया ने 7 और पाकिस्तान ने 1 मैच जीता. 1 मैच भारत ने टाई के बाद बॉल आउट में जीता था.

इस बार टी-20 वर्ल्ड कप यूएई और ओमान में खेला जा रहा है. पहले ये वर्ल्ड कप भारत में खेला जाना था, लेकिन कोरोना की वजह से आईसीसी ने वेन्यू को बदल दिया. हालांकि बीसीसीआई ही इस टूर्नामेंट को होस्ट कर रहा है. आईसीसी ने पिछले महीने ही वर्ल्ड कप ग्रुप का ऐलान किया था.

भारत और पाकिस्तान को सुपर-12 के एक ही ग्रुप में रखा गया है. ये दोनों टीमें ग्रुप-2 में हैं. इस ग्रुप में न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान की टीमें भी हैं. वहीं सुपर-12 के ग्रुप-1 में इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, साउथ अफ्रीका और वेस्टइंडीज को रखा गया है. हर ग्रुप में 6-6 टीमें होंगी. ग्रुप की अन्य टीमों का फैसला वर्ल्ड कप के क्वालिफायर राउंड के नतीजों से तय होगा.

वर्ल्ड कप 17 अक्टूबर से 14 नवंबर तक

वर्ल्ड कप का आयोजन 17 अक्टूबर से 14 नवंबर तक होगा. क्वालिफाइंग राउंड मिलाकर कुल 45 मैच खेले जाएंगे. इसमें से क्वालिफायर राउंड में 12 मैच और सुपर-12 राउंड में 30 मैच खेले जाएंगे. इसके अलावा 2 सेमीफाइनल और 1 फाइनल मैच खेला जाएगा.