भारत और जिम्बाब्वे के बीच टी20 वर्ल्ड कप का 42वां मुकाबला मेलबर्न में रविवार (छह नवंबर) को खेला जाएगा। यह सुपर-12 राउंड का आखिरी मैच होगा। दोनों टीमें टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में पहली बार आमने-सामने होंगी। एक तरफ भारतीय टीम इस समय शानदार फॉर्म में चल रही है तो दूसरी ओर जिम्बाब्वे उलटफेर करने में माहिर है। ऐसे में टीम इंडिया को उसके खिलाफ सावधान रहना पड़ेगा।

ये भी पढ़ेंः ये क्याः T20 वर्ल्डकप 2022 के फाइनल में आमने-सामने हो सकता है भारत और पाकिस्तान, जानिए कैसे


भारतीय टीम चार मैच में तीन जीत के साथ अंक तालिका में शीर्ष पर है। उसे सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए एक जीत की तलाश है। अगर टीम इंडिया का अगर यह मुकाबला बारिश के कारण रद्द भी हो जाता है तो सात अंकों के साथ वह आगे बढ़ जाएगी। वहीं, जिम्बाब्वे के खिलाफ हार के बाद टीम टूर्नामेंट से बाहर भी हो सकती है। जिम्बाब्वे चार मैच में तीन अंकों के साथ पहले ही बाहर हो चुका है।

ये भी पढ़ेंः T20 World Cup 2022: ये कैसी अंपायरिंग, ऑस्ट्रेलिया-अफगानिस्तान के मैच में पांच गेंद में ही हो गया ओवर


भारत और जिम्बाब्वे की टीम टी20 फॉर्मेट में छह साल बाद आमने-सामने होंगी। पिछली बार दोनों के बीच 22 जून 2016 को हरारे में मैच खेला गया था। तब भारतीय टीम रोमांचक मुकाबले में तीन रन से जीती थी।भारत-जिम्बाब्वे के बीच हुए कुल टी20 मैचों की बात करें तो दोनों टीमें सात बार एक-दूसरे के खिलाफ खेली है। इनमें भारत को पांच और जिम्बाब्वे को दो बार जीत मिली है। संयोग से सारे मुकाबले जिम्बाब्वे की राजधानी हरारे में खेले गए हैं। ऐसे में पहली बार किसी दूसरे मैदान पर दोनों टीमें आमने-सामने होंगी।