टी20 वर्ल्ड कप 2021 (T20 World Cup 2021) टीम इंडिया के लिए एक बुरे सपने की तरह बीत रहा है. अपने पहले ही मैच में टीम इंडिया को पाकिस्तान के हाथों 10 विकेट से कारारी शिकस्त मिली. वहीं रविवार को न्यूजीलैंड ने भी टीम इंडिया का वहीं हाल किया और 8 विकेट से मात दी. लगातार दो झटको के टूर्नामेंट से टीम इंडिया अब बाहर होने के कगार पर खड़ी है. टीम इंडिया का ऐसा प्रदर्शन देख भारतीय फैंस ही नहीं बल्कि दुनिया पर के क्रिकेटर भी हैरान हैं. इसी बीच पाकिस्तान के पूर्व कप्तान वसीम अकरम ने भारत पर बड़ा बयान दिया है.

बता दें कि पाकिस्तान के पूर्व कप्तान वसीम अकरम (Wasim Akram) ने वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के लचर प्रदर्शन की (Reasons for the poor performance of Team India) वजहें गिनायी हैं. पाकिस्तानी खिलाड़ी ने कहा कि वाइट बॉल अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को लेकर टीम इंडिया संजीदा नहीं नजर आती है. और यही विश्व कप में उसके खराब प्रदर्शन की सबसे बड़ी वजह है. उन्होंने कहा कि टी20 विश्व कप से पहले टीम इंडिया के सीनियर खिलाड़ियों ने आखिरी बड़ी वनडे और टी20 सीरीज इस साल मार्च में इंग्लैंड के खिलाफ घर में (IND vs ENG) खेली थी. लेकिन इसके बाद कोई सीरीज नहीं हुई.

पाकिस्तानी ने अपने इंटरव्यू में आगे कहा कि इससे साफ पता चलता है टीम इंडिया इंटरनेशनल क्रिकेट को सीरियस नहीं ले रही है. उनको लगता है कि आईपीएल में खेलना ही काफी है. आप दुनिया में उतना लीग क्रिकेट खेलते हैं, जितना आप चाहते हैं. पूर्व पाक कप्तान ने यह भी कहा कि जब आप इंटरनेशनल क्रिकेट खेलते हैं तो आपके सामने पांच अच्छे गेंदबाज होते हैं. बता दें कि विश्व कप के आयोजन होने से एक वर्ष पहले भारतीय क्रिकेटरों ने कम अंतरराष्ट्रीय मैच खेला, जबकि पाकिस्तान ने एक साल में 26, तो साउथ अफ्रीका ने 24 मैच खेले. माना जा रहा था कि इस वजह से भारत की तैयारी बेहतरीन नहीं रही.