David Miller (13 गेंदों पर पर नाबाद 23 रन) ने वनिंदू हसरंगा की हैट्रिक (Vanindu Hasaranga's hat-trick) पर पानी फेरते हुए श्रीलंका के खिलाफ ICC T20 World Cup 2021 के सुपर 12 स्टेज के ग्रुप-1 में आज दक्षिण अफ्रीका को रोमांचक मैच में चार विकेट से जीत दिला दी। 

दक्षिण अफ्रीका (South Africa) की इस टूर्नामेंट में तीन मैचों में यह दूसरी जीत है और अब उसके चार अंक हो गए हैं और तालिका में अपने ग्रुप में तीसरे नंबर पर पहुंच गई है। दक्षिण अफ्रीका की सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदें अभी बाकी है जबकि हार के बाद श्रीलंका के लिए आगे की राह काफी मुश्किल हो गई है। टीम को तीन मैचों में दूसरी ​हार मिली है।

श्रीलंका ने पथुम निसांका की 72 रन की शानदार अर्धशतकीय पारी के दम पर 20 ओवर में 142 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया। इसके बाद हसरंगा की हैट्रिक से श्रीलंका को जीत की उम्मीद नजर आने लगी थी, लेकिन आखिरी ओवर में डेविड मिलर ने लगातार दो छक्के उड़ाते हुए दक्षिण अफ्रीका को जीत दिला दी। दक्षिण अफ्रीका ने 19.5 ओवर में छह विकेट पर 146 रन बनाकर रोमांचक जीत अपने नाम की। 

दक्षिण अफ्रीका की इस जीत मे कप्तान तेम्बा बवूमा (46 गेंदों पर 46 रन) की सधी हुई पारी तथा तबरेज शम्सी (17 रन देकर तीन) और ड्वेन प्रिटोरियस (तीन ओवर में 17 रन देकर) की शानदार गेंदबाजी का भी अहम योगदान रहा। दक्षिण अफ्रीका ने इस जीत से श्रीलंका के सलामी बल्लेबाज पथुम निसांका की उत्कृष्ट अर्धशतकीय पारी और लेग स्पिनर वानिंदु हसरंगा (20 रन देकर तीन) की हैट्रिक पर भी पानी फेर दिया।