दक्षिण अफ्रीका की टीम नीदरलैंड के खिलाफ एक अहम मुकाबले में उलटफेर का शिकार हो गई है। नीदरलैंड ने ग्रुप 1 के अपने आखिरी मैच में दक्षिण अफ्रीका को 15 रन से हराकर ये मैच जीता। इस हार के साथ दक्षिण अफ्रीका की टीम टूर्नामेंट से बाहर हो गई है। 

यह भी पढ़े : Horoscope Today 6 November: आज इन राशि वालों का चमकेगा भाग्य, शत्रु पर विजय प्राप्त करेंगे


दक्षिण अफ्रीका को नीदरलैंड के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप 2022 सुपर-12 के अपने आखिरी मुकाबले में जीत के लिए 159 रन बनाने हैं। इसके जवाब में दक्षिण अफ्रीका की टीम टूर्नामेंट से बाहर होने के करीब पहुंच गई है। टीम ने सलामी बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक का विकेट गंवाया है। अफ्रीका ने 6 ओवर में 1 विकेट खोकर 37 रन बनाए। कप्तान तेम्बा बावुमा भी 20 गेंद में 20 रन बनाकर आउट हुए। रिली रोसो 19 गेंद में 25 रन ही बना सके। अफ्रीका ने 10 ओवर में 64 के स्कोर तक तीन विकेट गंवाए। 

टी20 वर्ल्ड कप की पहली दो सेमीफाइनलिस्ट टीम का फैसला ग्रुप-1 से हो चुका है। इंग्लैंड और न्यूजीलैंड ने अंतिम-4 में प्रवेश कर लिया है। 

यह भी पढ़े :  इन राशि के लोगों को हाथ में कभी नहीं बांधना चाहिए लाल कलावा, जानिए किसे पहनना चाहिए लाल धागा?


अफ्रीका ने मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी नीदरलैंड को सलामी बल्लेबाज स्टीफन ने शानदार शुरुआत दिलाई है। टीम ने पावरप्ले के 6 ओवर में बिना विकेट खोए 48 रन बना लिए हैं। अच्छी शुरुआत के बाद स्टीफन पवेलियन लौट गए हैं। उन्होंने 30 गेंद में 37 रन बनाए। अफ्रीका के गेंदबाजों ने शुरुआती ओवरों में ज्यादा रन खर्च किए, लेकिन बीच के ओवरों में कसी गेंदबाजी करते हुए मैच में वापसी की है। नीदरलैंड की टीम ने 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 158 रन बनाए हैं। 

अब पाकिस्तान की टीम सेमीफाइनल में पहुंचने के करीब पहुंच गई है । सुपर संडे को कुल तीन मैच खेले जाएंगे और हर एक मैच रोमांच से भरपूर होगा। दरअसल, ग्रुप-2 से सेमीफाइनल में पहुंचने की 6 में से चार टीमें दावेदार हैं। भारत, पाकिस्तान समेत साउथ अफ्रीका और बांग्लादेश रविवार को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए पूरा जोर लगाएगी।