ऑस्ट्रेलिया में इस साल के आखिर में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया में जगह बनाने के दावेदारों की संख्या बढ़ गई है. इस कारण भारत आज से श्रीलंका के खिलाफ शुरू होने वाली तीन टी-20 इंटरनेशनलमैचों की सीरीज में विभिन्न विकल्पों को आजमाने से परहेज नहीं करेगा.

यह भी पढ़े : TMC सांसद नुसरत जहां की जालीदार टॉप में तस्वीरें वायरल, सोशल मीडिया पर जमकर देख रहे लोग

तीनों स्थापित खिलाड़ियों की अनुपस्थिति में आगामी तीन मैचों में निश्चित तौर पर ईशान किशन, रुतुराज गायकवाड और संजू सैमसन जैसे खिलाड़ियों को अधिक मौके मिलेंगे. विराट की अनुपस्थिति में श्रेयस अय्यर को अधिक ओवर खेलने और बड़ा स्कोर बनाकर मिडल ऑर्डर में अपनी जगह पक्की करने का अवसर मिलेगा. 

रुतुराज और श्रेयस वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे टी-20 में नहीं चल पाए थे और वे श्रीलंका के खिलाफ इसकी भरपाई करना चाहेंगे. वेस्टइंडीज के खिलाफ वेंकटेश अय्यर ने ‘फिनिशर’ की भूमिका अच्छी तरह से निभाई थी. यदि वह अपनी गेंदबाजी में थोड़ा सुधार कर लें तो भारत के पास वर्ल्ड कप के लिए एक अदद ऑलराउंडर होगा. संजू सैमसन को भी टीम में लिया गया है और यह देखना दिलचस्प होगा कि टीम मैनेजमेंट उन्हें अंतिम एकादश में कहां फिट करता है.

यह भी पढ़े :  नौकरीपेशा लोगों के लिए अच्‍छी खबर, PF खाते में देर से पहुंची रकम तो Employer को करनी होगी भरपाई


तेज गेंदबाजी विभाग में जसप्रीत बुमराह की वापसी से भारतीय आक्रमण मजबूत होगा. भुवनेश्वर कुमार और मोहम्मद सिराज के साथ मिलकर वह मजबूत फास्ट बोलिंग अटैक की अगुआई करेंगे. वहीं चोट से उबरकर वापसी कर रहे स्पिन ऑलराउंडर रविंद्र जाडेजा के आने से बल्लेबाजी में और गहराई आएगी. कोच राहुल द्रविड़ ने हाल में कहा था कि उनके और रोहित के सामने वर्ल्ड कप के लिए टीम कॉम्बिनेशन को लेकर काफी हद तक स्पष्ट तस्वीर है.

जहां तक श्रीलंका का सवाल है तो उसे हाल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 1-4 से हार का सामना करना पड़ा था. उसके बल्लेबाज किसी भी मैच में अपेक्षित प्रदर्शन नहीं कर पाए थे. कप्तान दासुन शनाका को उम्मीद रहेगी कि भारतीय पिचों पर अनुकूल परिस्थितियों में उनके बल्लेबाज अच्छा प्रदर्शन करेंगे. गेंदबाजी विभाग में श्रीलंका को लेग स्पिनर वानिंदु हसारंगा की कमी खलेगी जो कोविड-19 से संक्रमित होने के बाद अभी तक उससे नहीं उबर पाए हैं.

भारत की संभावित प्लेइंग XI: रुतुराज गायकवाड, ईशान किशन, श्रेयस अय्यर, रोहित शर्मा, दीपक हूडा, वेंकटेश अय्यर, रविंद्र जाडेजा, हर्षल पटेल, भुवनेश्वर कुमार, रवि बिश्नोई, जसप्रीत बुमराह

 

श्रीलंका की संभावित प्लेइंग XI: पाथुम निसांका, कुसल मेंडिस, चरिथ असालंका, दिनेश चांदीमल, जनीथ लियानागे, दासुन शनाका, चमिका करुणारत्ने, दुष्मंथा चमीरा, प्रवीण जयविक्रमा, महीष तीक्षणा, लाहिरू कुमारा