कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ 84 रनों की बेहतरीन पारी खेलने वाले सुरेश रैना आईपीएल में भारत की ओर से टी-ट्वंटी में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। गुजरात लायंस की तरफ से बल्लेबाजी करने वाले रैना ने विराट कोहली को पछाड़ कर ये मुकाम हासिल किया है। बता दें कि रैना के अब 6673 रन हो चुके हैं। वहीं विराट 6667 रनों के साथ दूसरे स्थान पर हैं।

बता दें कि रैना की इस तूफानी पारी के दम ने गुजरात ने कोलकाता की तरफ से दिए गए 188 रनों के लक्ष्य को आसानी से हासिल कर लिया। रैना ने 46 गेंदों पर 84 रन की धुंआधार पारी खेली। आईपीएल के 149 मैचों में सुरेश रैना 4267 रन बना चुके हैं, जबकि विराट कोहली 134 मैच खेलकर 4264 का स्कोर कर चुके हैं। आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में सुरेश रैना और विराट कोहली कई बार एक-दूसरे से आगे निकलते रहे हैं। हालांकि टी-20 मैचों में सबसे ज्यादा रनों के मामले में सुरेश रैना ने संभवत: पहली बार विराट कोहली को पछाड़ा है।

शुक्रवार को केकेआर के खिलाफ रैना जब तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे तो आक्रमण के साथ ही पारी की शुरुआत की। उन्होंने 9 चौके और 4 छक्के जड़कर कठिन लक्ष्य को आसानी से हासिल करने की ओर कदम बढ़ा दिए थे। मैच की शुरुआत में अंक तालिका में निचले स्थान पर बने गुजरात लायंस की जीत की उम्मीद विश्लेषकों को नहीं थी। लेकिन, रैना की जोरदार पारी ने मैच का पूरा पासा पलट दिया।