भारतीय महिला हॉकी टीम पिछले दो मैचों के शानदार प्रदर्शन को चौथे टेस्ट में नहीं बरकरार रख पायी और उसे मेजबान टीम के हाथों 1-4 से हार का सामना करना पड़ा जिससे पांच मैचों की सीरीज 2-2 से बराबर हो गयी है।


भारत ने पहला मैच 0-3 से गंवाया था और दूसरे मैच में 1-1 से बराबरी हासिल की थी। भारत ने तीसरा मैच 3-2 से जीतकर सीरीज में 2-1 की बढ़त बनायीं थी लेकिन चौथे मैच में उसे करारी हार का सामना करना पड़ा।


मिलिए उस इंडियन फुटबॉलर से, जिसने पहले ही मैच में मचा दिया था धमाल



स्पेन के लिए रिएरा ने 10वें और 34वें, लूसिया जिमेनेज ने 19वें और कार्मेन कानो ने 37वें मिनट में गोल किये जबकि भारत का एकमात्र गोल उदिता ने 22वें मिनट में किया। सीरीज का पांचवां और निर्णायक मैच सोमवार को खेला जाएगा।

बता दें कि दोनों टीमों के बीच ड्रॉ मैच में मेजबान टीम स्पेन के खिलाफ अपना पहला मैच हारने के बाद भारतीय महिला हॉकी टीम द्वारा खेले गए दूसरा मैच अनुपा बारला की ओर से अंतिम समय में किए गए गोल के दम पर 1-1 से ड्रॉ करने में सफल रही थी।अनुपा ने इस मैच में भारतीय टीम के लिए 54वें मिनट में गोल किया। स्पेन के लिए बेर्टा बोनास्ट्रे ने गोल किया था।


FIFA: शानदार थी स्ट्राइकर भूटिया की शूटिंग स्किल्स, विरोधी भी मानते थे लोहा


स्पेन के खिलाफ भारतीय महिला टीम पांच मैचों की सीरीज खेल रही है। इससे पहले, बुधवार को खेले गए पहले मैच में उसे स्पेन के खिलाफ 3-0 से हार का सामना करना पड़ा था।

पहले क्वार्टर की समाप्ति से एक मिनट पहले 14वें मिनट में स्पेनिश खिलाड़ी बोनास्ट्रे ने गोल कर मेजबान टीम का खाता खोला। वल्र्ड नम्बर-10 भारतीय टीम के लिए दूसरे क्वार्टर में गोल करने के कई अवसर थे, लेकिन वह इन अवसरों को भुना नहीं पाई।पहले मैच में मेहमान टीम के लिए सरदर्द बनी रहीं स्पेन की गोलकीपर मारिया रुइज ने इस बार भी भारत की कोशिशों पर पानी फेरना जारी रखा।


महिला हॉकी: भारतीय टीम का दूसरा मैच ड्रॉ

भारतीय टीम ने तीसरे क्वार्टर में किसी तरह अपने डिफेंस को मजबूत रखते हुए स्पेनिश टीम को गोल करने का मौका नहीं दिया। यहां कप्तान रानी ने गोल करने की कोशिश की, लेकिन असफल रहीं।

चौथे क्वार्टर में कई कोशिशों के बाद आखिरकार भारतीय टीम को सफलता हाथ लगी। 54वें मिनट में अनुपा ने फील्ड गोल कर स्कोर 1-1 से बराबर कर लिया। इसके बाद बाकी बचे समय तक दोनों टीमों के बीच संघर्ष जारी रहा और कोई भी गोल नहीं हो पाया।ऐसे में भारत और स्पेन के बीच खेला गया यह मैच 1-1 से ड्रॉ पर समाप्त हो गया। दोनों टीमों के बीच तीसरा मैच शुक्रवार को खेला जाएगा। बता दें कि महिला हॉकी टीम में पूर्वोत्तर की कई खिलाड़ी शामिल हैं।