दक्षिण अफ्रीका (South Africa vs India) ने टेस्ट सीरीज के बाद अब भारत को वनडे सीरीज में भी हरा दिया. पार्ल में हुए दूसरे वनडे में भी दक्षिण अफ्रीका ने 7 विकेट से जीत दर्ज की और सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त ले ली. सीरीज जीतने के बाद दक्षिण अफ्रीका के कप्तान तेंबा बावुमा (South Africa's captain Temba Bavuma) ने टीम इंडिया पर तंज कसा. उन्होंने  कहा, “हम सुपरस्टार्स पर निर्भर नहीं. हम 2 मैच जीतकर ही संतुष्ट नहीं होने वाले, हमारी नजर भारत को क्लीन स्वीप (Clean sweep India)  करने पर है. अगर हम ऐसा करने में सफल रहते हैं तो यह वाकई अच्छा होगा.” दोनों देशों के बीच तीसरा और आखिरी मुकाबला रविवार को केपटाउन में खेला जाएगा.

दक्षिण अफ्रीका के कप्तान तेंबा बावुमा (Temba Bavuma) ने अपनी टीम की जमकर तारीफ की. उन्होंने कहा, “मेरा मानना है कि हमारी टीम की हालिया सफलता की वजह यह है कि खिलाड़ी मैदान पर एक-दूसरे के लिए लड़ते हैं. मैं सीरीज जीत से खुश हूं. हमारा शुरू से ही मकसद यही था. लेकिन यह उम्मीद नहीं थी कि हम दो मैचों के बाद ही इस लक्ष्य को हासिल कर लेंगे. हम एक टीम के तौर पर जीत के लिए पूरा जोर लगाते हैं. हम सुपरस्टार्स या एक-दो अच्छे प्रदर्शन पर निर्भर नहीं.”

बावुमा ने विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक की फॉर्म में वापसी को टीम के लिए अच्छा बताया. उन्होंने कहा, “डिकॉक का टीम में वापस आना निश्चित रूप से बहुत अच्छा है. उन्होंने हमें फिर से याद दिलाया कि वह इतने मूल्यवान खिलाड़ी क्यों है? मुझे लगता है कि एक टीम के रूप में हमें अपनी क्षमता पर बहुत अधिक विश्वास और आत्मविश्वास है.”

डिकॉक ने पार्ल में हुए दूसरे वनडे में 66 गेंद में 78 रन की शानदार पारी खेली थी और उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया था. खुद बावुमा ने भी 36 गेंद में 35 रन बनाए. उन्होंने डिकॉक के आउट होने के बाद जानेमन मलान के साथ दूसरे विकेट के लिए 80 रन जोड़े थे.