आईपीएल से दसवें सीजन में शुक्रवार को खेले गए मैच में सनराइजर्स हैदराबाद ने किंग्स इलेवन पंजाब को 26 रन से हरा दिया। इस मैच में हार के बाद इशांत शर्मा एकबार फिर क्रिकेट फैन्स के निशाने पर आ गए। दरअसल पंजाब ने जब से इशांत को खरीदा है तब से उनकी टीम 5 मैच हार चुकी है, और जिस मैच में वो जीती थी, उसमें भी इशांत नहीं खेले थे। बता दें कि इशांत शर्मा ने चार ओवर में बिना कोई विकेट लिए 41 लुटाए।

 

कुछ इस तरह हारी किंग्स इलेवन पंजाब

ओपनर शिखर धवन (77), केन विलियम्सन (नाबाद 54) और कप्तान डेविड वार्नर (51) के तूफानी अर्धशतकों के बाद सिद्धार्थ कौल (36 रन पर तीन विकेट), आशीष नेहरा (42 रन पर तीन विकेट) और भुवनेश्वर कुमार (27 रन पर दो विकेट) की घातक गेंदबाजी के दम पर गत चैंपियन सनराइजर्स हैदराबाद ने शुक्रवार को किंग्स इलेवन पंजाब को 26 रन से हराकर आईपीएल 10 में अपनी पांचवीं जीत दर्ज की। हैदराबाद ने पहले बल्लेबाजी करते हुये तीन विकेट के नुकसान पर 207 रन का विशाल स्कोर बनाया और फिर अपने गेंदबाजों के नियंत्रित गेंदबाजी के दम पर पंजाब को निर्धारित 20 ओवर में नौ विकेट पर 181 रन पर रोककर 26 रन से मैच अपने नाम कर लिया।

 

हैदराबाद की नौ मैचों में यह पांचवीं जीत है और वह 11 अंकों के साथ तालिका में तीसरे नंबर पर हैं। पंजाब को आठ मैचों में पांचवीं हार का सामना करना पड़ा है और वह छह अंकों के साथ छठे नंबर पर है। हैदराबाद से मिले 208 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुये पंजाब ने 42 रन के अंदर ही अपने तीन बल्लेबाजों मार्टिन गुप्तिल (23), मनन वोहरा (03) और कप्तान ग्लेन मैक्सवेल (0) का विकेट गंवा दिया। गुप्तिल ने 11 गेंदों पर 23 रन की पारी में चार चौके और एक छक्का लगाया। गुप्तिल भुवनेश्वर कुमार की गेंद पर हेनरिक्स के हाथों लपके गये। इसके बाद शॉन मार्श (84) ने इयोन मोर्गन (26) के साथ चौथे विकेट के लिये 8.1 ओवर में 73 रन की साझेदारी जरुर की लेकिन यह पंजाब की जीत के लिये नाकाफी था। 

आईपीएल 10 में अपना तीसरा मैच खेल रहे मार्श ने 50 गेंदों पर 84 रन की लाजवाब पारी में 14 चौके और चार आसमानी छक्के ठोके। मार्श जब तक क्रीज पर था तब तक पंजाब की उम्मीदें कायम थीं। लेकिन भुवनेश्वर ने मार्श को दीपक हुड्डा के हाथों कैच कराकर पंजाब की उम्मीदों को पस्त कर दिया। मार्श ने 36 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। मोर्गन ने 21 गेंदों पर 26 रन में दो चौके और एक छक्का लगाया। अक्षर पटेल ने नौ गेंदों में दो चौकों की बदौलत 16 और अनुरीत सिंह ने 12 गेंदों में दो चौकों के सहारे 15 रन का योगदान दिया। हैदराबाद की तरफ से कौल ने 36 रन पर तीन विकेट, नेहरा ने 42 रन पर तीन विकेट, भुवनेश्वर ने 27 रन पर दो विकेट और राशिद खान ने चार ओवर में मात्र 16 रन देकर एक विकेट हासिल किया। हेनरिक्स ने तीन ओवर में 39 रन लुटाए।