न्यूजीलैंड टीम को बड़ा झटका लगा है।  इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच 10 जून से होने जा रहे दूसरे टेस्ट से पहले कप्तान केन विलियमसन मुकाबले से बाहर हो गए हैं।  कप्तान केन को कोहनी में चोट की वजह से बाहर किया गया है।  उनकी जगह टॉम लैथम को कप्तानी सौंपी गई है। 

इसके बाद बड़ा सवाल खड़ा हो गया है कि महज 9 दिन बाद वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा, ऐसे में क्या कप्तान विलियमसन चोट से उबरने के बाद इस मैच में वापसी करेंगे? न्यूजीलैंड इन दिनों इंग्लैंड से टेस्ट सीरीज खेल रही है।  जबकि डब्ल्यूटीसी फाइनल का मुकाबला 18 जून से होना है।  न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड की ओर से कहा गया है कि विलियमसन मार्च में पहले मैच के बाद से ही चोट का प्रबंधन कर रहे हैं। 

 कोच गैरी स्टीड ने कहा कि यह चोट अभी भी उन्हें परेशान कर रही है।  उन्होंने कहा, 'केन के लिए टेस्ट नहीं खेलना आसान फैसला नहीं है, लेकिन हमें लगता है कि यह सही है।  उनकी कोहनी में एक इंजेक्शन लगा था, जिससे वह बल्लेबाजी करते समय होने वाली जलन को दूर कर सकें।  इससे उन्हें आराम और पुनर्वास की अवधि से उसकी रिकवरी में मदद मिलेगी। 

न्यूजीलैंड क्रिकेट की ओर से कहा गया है कि साउथेम्प्टन में आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल को ध्यान में रखते हुए यह फैसला किया गया है और हमें विश्वास है कि वह 18 जून से शुरू होने वाले मैच के लिए तैयार होंगे। 

विलियमसन की गैरमौजूदगी में टॉम लैथम तीसरी बार टेस्ट टीम की कप्तानी करेंगे, जबकि विल यंग शुरुआती एकादश में आएंगे और तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करेंगे।  इसके साथ ही बाएं हाथ के स्पिनर मिचेल सैंटनर के चोट लग गई है।  न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड के मुताबिक विलियमसन की कोहनी में चोट लगी है और मिचेल सैंटनर की अंगुली चोटिल है।