भारतीय कप्तान विराट कोहली (Indian captain Virat Kohli)  टी 20 विश्व कप (T20 World Cup) में न्यूजीलैंड से हारने के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में शामिल नहीं होने से सवालों के घेरे में आ गए हैं. कई फैंस ने तो टीम इंडिया के पाकिस्तान के बाद न्यूजीलैंड से हार जाने पर कैप्टन विराट कोहली, टीम मैनेजमेंट और बीसीसीआई तीनों को जिम्मेदार ठहराना शुरू कर दिया है. वहीं लगातार दो मैंच में मिली हार से सिर्फ फैंस ही नहीं बल्कि कांग्रेस नेता और सांसद शशि थरूर (Congress leader and MP Shashi Tharoor)  भी लगातार निराश हैं. उन्होंने तो सोशल मीडिया पर विराट कोहली से सवाल तक पूछ डाला.

लगातार हो रही हार से निराश होकर शशि थरूर (Shashi Tharoor ) ने ट्वीट कर कहा, हमने टीम इंडिया की हमेशा ही तारीफ की है, उनके समर्थन में तालियां बजायी है. इतना ही नहीं जो पुरस्कार के हकदार हैं, उन्हें पुरस्कार भी दिए हैं, लेकिन इस टी 20 विश्व कप में हमें उनके हारने का दुख नहीं है, बल्कि ज्यादा दुख इस बात का हो रहा है कि हमने सामने वाली टीम को टक्कर भी नहीं दी और न ही जीतने की कोशिश की. उन्होंने कहा कि कैप्टन विराट कोहली को यह बताने की जरूरत नहीं कि मैच में क्या गलत हुआ, क्योंकि यह हम सबने देखा है. कोहली सिर्फ ये बताएं कि ऐसा क्यों हुआ?

टी-20 में भारत के प्रदर्शन को लेकर क्रिकेट फैंस में काफी निराशा है. कई फैंस तो लगातार मिल रही हार से भड़क गए हैं. वे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर जमकर अपना गुस्सा निकाल रहे हैं. फैंस ट्विटर पर आईपीएल को बैन करने की मांग कर रहे हैं. ऐसा करने के लिए अलग-अलग तर्क भी दिए जा रहे हैं.

फैंस लिख रहे हैं कि भारत में T20 मैचों का सबसे बड़ा टूर्नामेंट IPL होता है और इसके बाद भी हमारे खिलाड़ी T20 मुकाबलों में इस तरह हारें तो ऐसे टूर्नामेंट का क्या मतलब रह जाता है. फैंस यह भी आरोप लगा रहे हैं कि भारतीय खिलाड़ी वर्ल्ड कप की जगह आईपीएल को ज्यादा तरजीह देते हैं, यही कारण है कि भारत अब वर्ल्ड कप (India out of the World Cup)  से बाहर होने की कगार पर है.