विजय हजारे ट्रॉफी का रोमांच शुरू हो गया है। अपने पहले मुकाबले में हार का सामना करने के बाद बुधवार को असम की टीम ने धमाकेदार वापसी की। असम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए मिजोरम के सामने 325 रनों का विशाल लक्ष्य रखा। असम की तरफ से सलामी बल्लेबाज सरूपम पुरकयस्थ ने महज 150 गेंदों पर 163 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली। इसके बाद गेंदबाजी के सधे आक्रमण से मिजोरम चार विकेट हाथ में होने के बाद भी निर्धारित ओवर में 211 रन ही बना सका।


तनुष क्रिकेट ग्राउंड में हुए मैच में असम की तरफ से सरूपम के अलावा गोकुल शर्मा ने 57 व सिबासंकर रॉय ने 79 रनों की पारी खेली। राहुल 9 व पराग 1 रन पर आउट हो गए। असम ने तीन विकेट के नुकसान पर 324 रन बनाए। मिजोरम की तरफ से एचएम राल्ते, सुमित, अबरार काजी ने एक-एक विकेट लिया। जवाब में मिजोरम टीम के बल्लेबाजों की असम के गेंदबाजों के आगे ज्यादा चल न सकी। मिजोरम को पहला झटका सैलो (5), दूसरा तरुवर कोहली (13), तीसरा अमती (36) के रूप में लगा। सिर्फ मध्यक्रम के अबरार काजी ने 78 रनों की पारी खेली, लेकिन दूसरे छोर पर कोई खिलाड़ी उनका साथ नहीं दे सका। इसके अलावा पवन 18, रुअता शून्य, परवेज 38 व एचएम राल्ते 5 रन बना सके। असम की तरफ से गेंदबाज रोशन आलम ने चार विकेट झटके। अबू नेचिम व रियांग पराग ने एक-एक विकेट लिया।

तीसरा मैच अभिमन्यु क्रिकेट एकेडमी में पुडुचेरी व मेघालय के बीच खेला गया। मेघालय की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए महज 26.1 ओवर में 107 रनों के मामूली स्कोर पर ढेर हो गई। इसमें डीबी रवि तेजा के सर्वाधिक 20 रन रहे। आरआर बिस्वा 10, स्वरजीत दास 11, नोंगख्लाव 1, पुनीत बिष्ट 15, संजय 7, अभय नेगी, 11, सिल्वेस्टर 1, सिंघानिया (नाबाद) 2, आकाश शून्य पर आउट हुए। पुडुचेरी की तरफ से सागर त्रिवेदी ने 4 विकेट झटके। सागर पी. उदेशी ने 2, विजय कुमार, आशीष, एम विकनेश ने एक-एक विकेट लिया।


108 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पुडुचेरी की टीम की भी शुरुआत कुछ खास नहीं रही। केबी अरुण 19, रोहित 4, एस कार्थिक 6, पीके डोगरा 4, सागर वी त्रिवेदी शून्य पर आउट हुए। हालांकि, एस सुरेश कुमार ने टीम को संभाला और टीम का स्कोर आगे बढ़ाते रहे, लेकिन 37 रन के स्कोर पर वो भी गलत शॉट खेलकर आउट हो गए, लेकिन वो टीम को लक्ष्य के करीब पहुंचा चुके थे। इसके बाद विनय कुमार ने 20 रनों की संयमभरी पारी खेलकर टीम को जीत दिलाई। पुडुचेरी ने छह विकेट गंवाकर 108 रनों का लक्ष्य हासिल कर लिया। मेघालय की तरफ से अभय नेगी ने चार, आकाश कुमार व स्वरजीत दास ने एक-एक विकेट लिए।