भारत के सलामी बल्लेबाज के रूप में आज (30 अप्रैल) 35 साल के हो गए हैं। क्रिकेट बिरादरी से हिटमैन रोहित शर्मा के लिए जन्मदिन की शुभकामनाएं दी गईं। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) से लेकर भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली तक कई लोगों ने रोहित को उनके विशेष दिन पर शुभकामनाएं दी हैं।

यह भी पढ़े : Shani Gochar : 30 साल बाद कुंभ राशि आए शनि देव, धनु राशि वालों को साढ़े साती से छुटकारा, जानिए सभी राशियों पर प्रभाव


कोहली ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर अपनी टीम के साथी को जन्मदिन की बधाई दी। 33 वर्षीय ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर एक कहानी पोस्ट की जिसमें उन्हें रोहित को गले लगाते हुए देखा जा सकता है। कोहली ने फोटो को कैप्शन दिया और लिखा, "हैप्पी बर्थडे रोहित शर्मा, गॉड ब्लेस।

विशेष रूप से रोहित जिन्हें 'हिटमैन' के नाम से भी जाना जाता है। 2007 में दक्षिण अफ्रीका में आईसीसी पुरुष विश्व टी20 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया और विजेता के रूप में स्वदेश लौटे। तब से उन्होंने सफेद गेंद वाले क्रिकेट के महान खिलाड़ियों में अपनी जगह पक्की कर ली है।

रोहित ने वनडे में 9283, टेस्ट में 3137 और टी20 अंतरराष्ट्रीय में 3313 रन बनाए हैं। वह अब तक 41 अंतरराष्ट्रीय शतक लगा चुके हैं, जिसमें टेस्ट में 8 शतक, वनडे में 29 और टी20 अंतरराष्ट्रीय में 4 शतक शामिल हैं।

साथ ही उन्हें हाल ही में सभी प्रारूपों के लिए टीम इंडिया के कप्तान के रूप में नियुक्त किया गया था। हालाँकि रोहित वर्तमान में एक कप्तान के रूप में और आईपीएल 2022 में एक बल्लेबाज के रूप में एक ख़राब दौर से गुजर रहे हैं।

जहां मुंबई इंडियंस लगातार आठ गेम हार चुकी है और प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो गई है। वहीं रोहित खराब औसत और 19.12 और 126.44 के स्ट्राइक रेट से केवल 153 रन ही बना पाए हैं।