टीम इंडिया के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री की कमेंट्री बॉक्स में वापसी के लिए फैंस को कम से कम आईपीएल 2022 तक इंतजार करना होगा. शास्त्री का वेस्टइंडीज के खिलाफ अगले महीने होने वाली घरेलू वनडे और टी20 सीरीज के लिए कमेंट्री पैनल में नाम नहीं है. बीसीसीआई ने वेस्टइंडीज के खिलाफ फरवरी में होने वाली 3 वनडे और इतने ही टी20 की सीरीज के लिए 7 कमेंटेटर का नाम फाइनल किया है. इसमें शास्त्री नहीं है. 

इस पैनल में सुनील गावस्कर, अजित अगरकर, हर्षा भोगले, मुरली कार्तिक, दीप दासगुप्ता और लक्ष्मण शिवारामाकृष्णन शामिल हैं. वहीं, वेस्टइंडीज के पूर्व तेज गेंदबाज इयान बिशप का भी नाम है. शास्त्री श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में भी कमेंट्री नहीं करेंगे.

रवि शास्त्री से जुड़े सूत्रों ने टाइम्स ऑफ इंडिया को बताया, उन्होंने (रवि शास्त्री) कम से कम आईपीएल 2022 तक खुद को कमेंट्री से दूर रखने का फैसला किया है. वो फिलहाल, दो महीनों तक अलग-अलग प्रोजेक्ट में व्यस्त हैं. इसके बाद वो कमेंट्री पर विचार करेंगे. शास्त्री करीब 7 साल तक दो अलग-अलग कार्यकाल में टीम इंडिया के कोच रहे. कमेंटी में वो बड़ा नाम हैं. पिछले साल टी20 विश्व कप के बाद उनका बतौर कोच कार्यकाल खत्म हो गया था. इसके बाद से ही यह अटकलें लगाई जा रही थीं कि वो फौरन माइक थाम लेंगे और कमेंट्री शुरू कर देंगे. लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया.

शास्त्री लीजेंड्स लीग क्रिकेट से जुड़े हैं

शास्त्री, फिलहाल मस्कट में है और लीजेंड्स लीग क्रिकेट के कमिश्नर के तौर पर काम कर रहे हैं. वो लंबे वक्त तक कमेंट्री करते रहे हैं. उन्होंने 2007 में दक्षिण अफ्रीका में हुए टी20 विश्व कप के फाइनल में भी कमेंट्री की थी. इसके बाद 2011 के वनडे विश्व कप के फाइनल में भी उन्होंने माइक थामा था. हालांकि, 2017 में टीम इंडिया का फुलटाइम कोच बनने के बाद उन्हें कमेंट्री छोडऩी पड़ी थी. हालांकि, अब उनका बतौर कोच कायऱ्काल खत्म हो चुका है. ऐसे मे फैंस कमेंट्री बॉक्स में उनकी जल्द वापसी की उम्मीद जता रहे हैं.

भारत-वेस्टइंडीज सीरीज 6 फरवरी से

भारत और वेस्टइंडीज के बीच 6 फरवरी से 3 वनडे और इतने ही टी20 की सीरीज खेली जाएगी. वनडे सीरीज के मुकाबले अहमदाबाद, जबकि टी20 मुकाबले कोलकाता में खेले जाएंगे.