मणिपुर ने यहां डिस्ट्रिक स्पोटर्स एसोसिएशन ग्राउंड पर खेले गए रणजी ट्रॉफी प्लेट ग्रुप के मैच में मिजोरम को तीसरे दिन गुरुवार को आठ विकेट से हरा दिया।


मिजोरम ने पहली पारी में 219 रन बनाए थे तो वहीं मणिपुर ने अपनी पहली पारी में 319 रन बनाकर पहली पारी के आधार पर 100 रनों की बढ़त ले ली थी। इसके बाद मणिपुर ने थोकचाम सिंह के चार विकेट और बिश्वोरजीत कोंथोउजाम के तीन विकेट के दम पर मिजोरम को दूसरी पारी में 116 रनों पर ही ढेर कर दिया था। इस कारण उसे सिर्फ 17 रनों का लक्ष्य मिला था।

यह मणिपुर की तीन मैचों में पहली जीत है। इस सीजन के पहले दो मैचों में उसे हार का सामना करना पड़ा था।

इस आसान से लक्ष्य को हासिल करने के लिए हालांकि मणिपुर ने दो विकेट खो दिए थे। उसके लिए चिंगागबाम सिंह ने नाबाद नौ और प्रफुल्लमोनी सिंह ने नाबाद आठ रन बनाते हुए टीम को जीत दिलाई।


मिजोरम ने दिन की शुरुआत बिना किसी विकेट के 40 रनों के साथ की थी। उसके सिर्फ तीन बल्लेबाज ही दहाई के आंकड़े को छू पाए। सबसे ज्यादा 28 रन लालनुकिमा वार्ते ने बनाए। उनके अलावा मिशेल लालरेमकिमा ने 18 और अखिल राजपूत ने 16 रनों का योगदान दिया।


इन तीनों के अलावा मिजोरम का कोई और बल्लेबाज विकेट पर पैर नहीं जमा सका और लगातार विकेट खोने के कारण मिजोरम, मणिपुर के सामने बड़ा लक्ष्य रखने से चूक गई।