मौसम विभाग द्वारा अगले सात दिनों के मौसम को लेकर की गई भविष्यवाणी खेल प्रेमियों के लिए निराशाजनक साबित हो सकती है। शुक्रवार की दोपहर के बाद मौसम के एकाएक करवट बदले की मार फीफा अंडर 17 विश्वकप के अलावा भारत ऑस्ट्रेलिया टी20 क्रिकेट मैच पर भी पड़ सकती है।

जापान फ्रांस के खिलाड़ी वैसे भी गुवाहाटी में पड़ रही भीषण गर्मी से परेशान हैं। गुवाहाटी में अभी तापमान 36.2 डिग्री है, जबकि इन दिनों जापान का तापमान करीब 10 डिग्री सेल्शियस रहता है। वहीं मौसम में अचानक हुए बदलाव से विदेशी खिलाडिय़ों को तो राहत मिल गई है, लेकिन संशय है कि इसका असर मैच में भी पड़ सकता है।

मौसम विभाग द्वारा जारी की गई भविष्यवाणी के अनुसार 9 अक्टूबर तक गुवाहाटी और इसके आसपास के इलाकों में तूफान-बिजली के साथ बारिश होगी। मौसम विभाग ने चेतावनी दी है कि सात अक्टूबर को भी तूफान आ सकता है। मालूम हो कि गुवाहाटी के इंदिरा गांधी एथलेटिक स्टेडियम में फीफा अंडर 17 का पहला मुकाबला आठ अक्टूबर को खेला जाएगा, वहीं 10 अक्टूबर को वर्षापाड़ा स्टेडियम में टी20 मैच होगा।

मौसम विभाग के अनुसार दस अक्टूबर के बाद से ही आसमान में बादल छाए रहेंगे। मौसम के बदलते इस तेवर की वजह से पहले टी-ट्वंटी मैच पर पानी फिर सकता है। हालांकि फुटबॉल के मैच पर बरसात का कोई खास असर नहीं पड़ेगा, लेकिन भारी बरसात की वजह से मुकाबला बाधित हो सकता है।