सोमवार को बेंगलुरु के शेरेटॉन ग्रांड व्हाइटफील्ड में खेले गए प्रो कबड्डी लीग (Pro Kabaddi League) सीजन 8 के 45वें मुकाबले में तमिल थलाइवाज (Tamil Thalaivas) ने हरियाणा स्टीलर्स (Haryana Steelers) को 45-26 से हरा दिया. इस मुकाबले के पहले हाफ में थलाइवाज ने स्टीलर्स को 12 मिनट में दो बार ऑलआउट किया. लेकिन स्टीलर्स ने वापसी की और थलाइवाज के खिलाफ लगातार 11 अंक हासिल कर उन्हें ऑलआउट कर दिया. इस जीत के साथ थलाइवाज अंक तालिका में चौथे स्थान पर पहुंच गई है, तो स्टीलर्स 20 अंकों के साथ 7वें स्थान पर हैं.

तमिल थलाइवाज के कप्तान सुरजीत सिंह (Surjeet Singh) ने टॉस जीता और हरियाणा स्टीलर्स को पहले रेड के लिए आमंत्रित किया. धमाकेदार अंदाज में इस मैच की शुरुआत हुई और एक सुपर 10 लगाने वाले रोहित गुलिया (Rohit Gullia) को पहला रेड में सुरजीत ने डैस कर दिया और खुद भी मैट से बाहर चले गए. इसके बाद मनजीत (Manjeet) ने रेड में और सुरजीत ने डिफेंस में शानदार प्रदर्शन करते हुए 5वें मिनट में स्टीलर्स को ऑलआउट (All Out) कर 9-2 से बढ़त बना ली. इसके बाद सागर (Sagar) ने अपनी कलाकारी दिखाई और लगातार 3 टैकल कर थलाइवाज को 16-5 से आगे कर दिया. मंजित ने सुरेंदर नाडा (Surender Nada) को आउट कर अपना 50वां रेड प्वाइंट हासिल किया. विनय (Vinay) को सागर ने टैकल कर हरियाणा को दूसरी बार ऑलआउट कर दिया.

इसके बाद हरियाणा ने शानदार वापसी की और थलाइवाज को ऑलआउट कर दिया. आखिरी 7 मिनट में हरियाणा ने 11 अंक लिए और तलाइवाज को एक भी अंक नहीं मिला था. के प्रपंजन (K. Prapanjan) ने एक ही रेड में दो अंक लेकर थलाइवाज को 22-17 से आगे कर दिया. आखिरी रेड में रोहित गुलिया को टैकल कर अपना हाई-5 (High 5) पूरा किया और 24-18 के साथ पहला हाफ खत्म किया. दूसरे हाफ की शुरुआत में हरियाणा को थलाइवाज ने ऑलआउट कर 29-18 की बढ़त हासिल कर ली. इसके बाद गेम थोड़ी धीमी पड़ी और दोनों टीमें एक एक अंक बचाने के लिए पूरी ताकत लगा रही थीं. हालांकि तमिल थलाइवाज अपनी बढ़त खोना नहीं चाहती थी और बिना गलती के अपनी बढ़त बनाए रखी.

तमिल थलाइवाज से पिछड़ने के बाद हरियाणा लगातार डू ऑर डाई (Do Or Die) पर खेलने लगी और अजिंक्या पवार (Ajinkya Pawar) ने अंक लेकर टीम को 13 अंकों की बढ़त दिला दी. अजिंक्या पवार ने सफल रेड कर हरियाणा को चौथी बार ऑलआउट किया. इसके बाद सुरजीत ने शानदार टैकल कर अपना हाई-5 पूरा किया. इसके बाद हरियाणा ने थलाइवाज की बढ़त को कम करने की कोशिश जरूर की लेकिन 19 अंकों के अंतर से वो 45-26 से मुकाबला हार गए. इस मैच में थलाइवाज की ओर से दो डिफेंडर्स ने अपना हाई-5 पूरा किया, तो मनजीन ने अपना सुपर 10 पूरा किया.