आईपीएल ऐसा फॉर्मेट है जो कि काफी कम समय में लोगों के बीच काफी लोकप्रिय हो गया। इस प्रारुप के हर एक गेंद पर काफी रोमांच है। हर गेंद पर यहां काफी मनोरंजन होता है। यही वजह है कि लोग इसे काफी ज्यादा पसंद करते हैं। इस बार भी आईपीएल को लेकर क्रिकेटप्रेमियों में काफी क्रेज है, लेकिन आईपीएल के दसवें सीजन से प्लेयर्स का हटना लगातार जारी है।

अब साउथ अफ्रीका के स्टार क्विंटन डि कॉक के भी टूर्नामेंट में खेलने पर सस्पेंस है। वो दिल्ली डेयरडेविल्स के प्लेयर हैं। अब तक आईपीएल से अलग-अलग कारणों से करीब 10 खिलाड़ी हट चुके हैं। इसमें कोलकाता नाइट राइडर्स के विस्फोटक बैट्समैन आंद्रे रसेल भी शामिल हैं, जिनपर डोपिंग के कारण एक साल का बैन लगा है।

बता दें कि सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से खेलने वाले साउथ अफ्रीका के तूफानी गेंदबाज डेल स्टेन भी इस बार आईपीएल नहीं खेलेंगे। वे कंधे की चोट के कारण ऑक्शन से बाहर हो चुके हैं। वहीं बिजी शेड्यूल के चलते ऑस्टे्रलिया के मिशेल स्टार्क भी ऑक्शन से हट चुके हैं। वे रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के लिए खेला करते थे। दिल्ली डेयरडेविल्स की तरफ से खेलने वाले जेपी डुमिनी ने भी अपना नाम वापस ले लिया है राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स से रिलीज किए गए इंग्लैंड के बल्लेबाज केविन पीटरसन भी रिलीज किए जाने के बाद आईपीएल के ऑक्शन से हट चुके हैं।

इन खिलाडिय़ों को किसी ने नहीं खरीदा
इसके अलावा क्रिकेट के दुनिया के ऐसे कई सितारें हैं, जिने आईपीएल के दसवें सीजन में कोई भी खरीदार नहीं मिला। इसमें साउथ अफ्रीका के इमरान ताहिर, भारत के इरफान पठान और इशांत शर्मा, ऑस्टे्रलिया के मिशेल मार्श और न्यूजीलैंड के रॉस टेसल शामिल हैं।