पाकिस्‍तान और नामीबिया (Pakistan vs Namibia) के बीच मंगलवार को टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 (T20 World Cup 2021) का 31वां मैच खेला जाएगा। अबू धाबी के मैदान पर पाकिस्‍तान की टीम जब उतरेगी तो उसकी नजर सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्‍की करने पर होगी। बाबर आजम (Babar Azam) की टीम भारत, न्‍यूजीलैंड और अफगानिस्‍तान पर जीत हासिल करके ग्रुप 2 में टॉप पर काबिज है। ऐसे मे लगातार चौथी जीत से पाकिस्‍तानी टीम सेमीफाइनल में पहुंच जाएगी।

बाबर की टीम ने इस टूर्नामेंट में अभी तक शानदार प्रदर्शन किया है, जबकि टूर्नामेंट शुरू होने से पहले उन्‍हें तैयारी का कुछ खास मौका नहीं मिल पाया था, क्‍योंकि न्‍यूजीलैंड और इंग्‍लैंड ने अपना पाकिस्‍तान दौरा रद्द कर दिया था। पाकिस्‍तान ने भारत को 10 विकेट से हराकर टूर्नामेंट में अपने अभियान का आगाज किया था। इसके बाद न्‍यूजीलैंड जैसी मजबूत टीम पर भी फतह हासिल की। हालांकि अफगानिस्‍तान पर जीत हासिल करने के लिए उसे काफी पसीना बहाना पड़ गया। न्‍यूजीलैंड और अफगानिस्‍तान के खिलाफ पाकिस्‍तान टीम की कुछ क‍मजोरियां भी सामने आई। हालांकि टीम ने कमजोरियों को खुद पर अभी तक हावी नहीं होने दिया।

पाकिस्‍तान का बैटिंग लाइन अप काफी मजबूत है। अभी तक को बाबर आजम और मोहम्‍मद रिजवान अपने दम पर ही मैच जिता रहे हैं, मगर अफगानिस्‍तान के खिलाफ तो आसिल अली के कुछ बड़े शॉट ने जीत दिला दी। सलामी बल्‍लेबाज बाबर और रिजवान अगर नहीं भी चल पाए तो पाकिस्‍तान का मिडिल ऑर्डर जिम्‍मेदारी उठाने के लिए पूरी तरह से तैयार है। यदि मिडिल ऑर्डर से भी काम नहीं बनता है तो नीचे आसिल अली भी लंबे शॉट लगाने में माहिर हैं।

पाकिस्‍तान का खेमा बल्‍लेबाजी के साथ साथ गेंदबाजी में भी काफी मजबूत है। हालांकि पाकिस्‍तानी गेंदबाजों ने अफगानिस्‍तान को वापसी का मौका दिया था, मगर नामीबिया के खिलाफ वह ऐसी कोई गलती नहीं करना चाहेंगे। वहीं नामीबिया को पिछले मैच में पाकिस्‍तान के हाथों हार का सामना करना पड़ा था और अब उसके सामने पूर्व चैंपियन पाकिस्‍तान की चुनौती है। ऐसे में पाकिस्‍तान को चुनौती देने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ना चाहेगा। नामीबिया के कप्‍तान गेरहाल्ड इरासमुस कह चुके हैं कि उनकी टीम उलटफेर करने पर ध्‍यान दे रही है।

टीमें

पाकिस्तान

बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान, शादाब खान, आसिफ अली, शोएब मलिक, हारिस रऊफ, हसन अली, इमाद वसीम, मोहम्मद हफीज, मोहम्मद वसीम जूनियर, शाहीन अफरीदी, मोहम्मद नवाज, फखर जमां, हैदर अली, सरफराज अहमद।

नामीबिया

गेरहार्ड इरासमुस (कप्तान), स्टीफन बार्ड, कार्ल बिरकेनस्टॉक, जे जे स्मिट, जॉन फ़्रीलिंक, बर्नार्ड शोल्ट्ज़, बेन शिकोंगो, क्रेग विलियम्स, रूबेन ट्रम्पेलमैन, माइकल वैन लिंगेन, जेन ग्रीन, पिक्की या फ्रांस, डेविड विसे, मिचौ डू प्रीज़, जॉनन निकोल लोफ्टी-ईटन।