ICC ने इस बात का ऐलान कर दिया कि अगले साल आयोजित होने वाले World Test Championship का फाइनल किस मैदान पर खेला जाएगा  और 2025 के एडिशन के फाइनल मैच की मेजबानी कौन करेगा। आईसीसी ने बताया है कि विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप 2023 का फाइनल लंदन के ओवल में खेला जाएगा, जबकि 2025 के संस्करण के फाइनल की मेजबानी लॉर्ड्स द्वारा की जाएगी। 

ये भी पढ़ेंः 90 डॉलर प्रति बैरल है तेल की कीमतें, ऐसे में क्या है पेट्रोल और डीजल के भाव, एक क्लिक पर जानें

ICC के मुख्य कार्यकारी अधिकारी ज्योफ एलार्डिस ने कहा कि उन्हें अगले दो चक्रों के फाइनल लिए दो प्रतिष्ठित मैदानों की पुष्टि करते हुए खुशी हो रही है। आईसीसी द्वारा जारी प्रेस रिलीज में उन्होंने कहा, “हम अगले साल के ICC विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल की मेजबानी द ओवल में करते हुए खुश हैं, जिसमें इतनी समृद्ध विरासत और अद्भुत माहौल है, जो कैलेंडर (मौसम और समय) पर इस तरह के महत्वपूर्ण स्थिरता के लिए आदर्श है।" 

उन्होंने  यह भी कहा, "इसके बाद हम 2025 के फाइनल को लॉर्ड्स में ले जाएंगे, जो खिताबी टेस्ट के लिए एक उपयुक्त मैदान है। साउथेम्प्टन में न्यूजीलैंड और भारत के बीच पिछले साल का फाइनल एक मनोरंजक मुकाबला था और मुझे यकीन है कि दुनिया भर के प्रशंसक ओवल में अगले डब्ल्यूटीसी फाइनल की प्रतीक्षा कर रहे होंगे।" आईसीसी ने इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड का भी धन्यवाद किया। 

ये भी पढ़ेंः भारत में हिजाब को लेकर बवाल, सरकार ने ईरान में हो रहे विरोध को लेकर सुप्रीम कोर्ट में कही ऐसी बात

हालाँकि 2023 और 2025 दोनों आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल की तारीखों की पुष्टि भी जल्द की जाएगी। बता दें कि जुलाई में बर्मिंघम में ICC की वार्षिक आम बैठक के दौरान इंग्लैंड को अगले दो WTC फाइनल के लिए मेजबान के रूप में चुना गया था। उसी दौरान आईसीसी के अन्य इवेंट्स की मेजबानी करने वाले देशों की भी घोषणा की गई थी।