नई दिल्ली. टोक्यो ओलंपिक में जैवलीन थ्रो स्पर्धा में भारत को पहला गोल्ड मेडल दिलाने वाले स्टार एथलीट नीरज चोपड़ा लगातार नए रिकॉर्ड बना रहे हैं. इस स्टार एथलीट ने स्वीडन में चल रहे डायमंड लीग के स्टॉकहोम सीजन में 89.94 मीटर के रिकॉर्ड थ्रो के साथ एक नया नेशनल रिकॉर्ड बनाया है. करीब 15 दिन पहले ही इस 24 वर्षीय खिलाड़ी ने फिनलैंड में आयोजित पावो नुरमी गेम्स में 89.30 मीटर से ज्यादा का थ्रो कर नेशनल रिकॉर्ड कायम किया था. 

यह भी पढ़े : राशिफल 1 जुलाई: इन राशि वालों के लिए जोखिम भरा समय, भगवान भोलेनाथ का जलाभिषेक करें


नीरज ने दूसरी बार 89 मीटर के मार्क को छुआ है. उन्होंने टोक्यो ओलंपिक में 88.07 मीटर थ्रो कर गोल्ड मेडल  जीता था. नीरज के लिए यह प्रदर्शन इस महीने होने वाले वर्ल्ड चैंपियनशिप के लिए टॉनिक का काम करेगा. अमेरिका में होने वाले वर्ल्ड चैम्पियनशिप से पहले नीरज चोपड़ा के लिए यह सबसे बड़ा टूर्नामेंट है. इसमें टोक्यो ओलंपिक के तीनों मेडलिस्ट मैदान में हैं. मौजूदा दौर के जैवलिन थ्रोअर खिलाड़ियों में सबसे ज्यादा बार 90 मीटर की बाधा पार करने वाले जर्मनी के जोहानेस वेटर चोट के कारण बाहर हैं.

यह भी पढ़े : Monthly Horoscope July 2022 : शनि मकर राशि में जाएंगे और गुरु वक्री होंगे, इस महीने इन राशियों पर बरसेगी देवगुरु बृहस्पति की कृपा


नीरज चोपड़ा डायमंड लीग में भाग लेने वाले अकेले भारतीय- नीरज चोपड़ा 7 डायमंड लीग खेल चुके हैं. इनमें तीन 2017 में और चार 2018 में खेली थी. हालांकि वह कभी डायमंड लीग में मेडल हासिल नहीं कर सके हैं. दो बार वह पदक से चूककर चौथे नंबर पर रहे हैं.