पाकिस्तान ने हारिस रउफ (28/3) की घातक गेंदबाजी के बाद कप्तान बाबर आजम (79 नाबाद) के अर्धशतक की बदौलत शनिवार को त्रिकोणीय टी20 शृंखला के दूसरे मैच में न्यूजीलैंड को छह विकेट से मात दी। न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान के सामने 148 रन का लक्ष्य रखा, जिसे पाकिस्तान ने 18.2 ओवर में हासिल कर लिया। 

ये भी पढ़ेंः टीम इंडिया को एक और झटका, दीपक चाहर बाहर, अब ये खतरनाक खिलाड़ी लेगा उनकी जगह


बाबर ने अपनी टीम को लक्ष्य तक पहुंचाने के लिये 53 गेंदों पर 11 चौकों की बदौलत 79 रन बनाये। उनका साथ देते हुए शादाब खान ने 22 गेंदों पर दो चौके और दो छक्के लगाकर 34 रन की पारी खेली। दोनों के बीच तीसरे विकेट के लिये 61 रन की साझेदारी हुई जिसने पाकिस्तान की जीत को आसान बना दिया। न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए फिन ऐलन (13) का विकेट जल्दी गंवा दिया। डेवन कॉनवे और कप्तान केन विलियमसन ने दूसरे विकेट के लिये 61 रन जोड़े लेकिन दोनों ही पारी की रफ्तार बढ़ाने से पहले पवेलियन लौट गये। कॉनवे ने 35 गेंदों पर 36 रन बनाये, जबकि विलियमसन ने 30 गेंदों पर 31 रन की पारी खेली। इसके बाद मार्क चैपमैन ने आक्रामक पारी खेलते हुए 16 गेंदों पर तीन चौकों और दो छक्कों की बदौलत 32 रन बनाये। उन्हें ग्लेन फिलिप्स का साथ मिला जिन्होंने 17 गेंदों पर 18 रन बनाये। 

ये भी पढ़ेंः सुल्तान जौहर कप के लिए भारतीय टीम घोषित, मलेशिया में होगा टूर्नामेंट


दोनों बल्लेबाजों ने कीवी टीम को 18 ओवर में 137 रन तक पहुंचा दिया था, लेकिन हारिस ने 19वें ओवर में चैपमैन सहित तीन बल्लेबाजों को आउट किया और न्यूजीलैंड 20 ओवर में 147/8 के स्कोर तक ही पहुंच सकी। पाकिस्तान के लिये लक्ष्य का पीछा करते हुए जहां मोहम्मद रिजवान और शान मसूद क्रमश: चार और शून्य रन ही बना सके, वहीं बाबर ने कुछ अच्छे शॉट खेलते हुए टीम को पावरप्ले में 44 रन के स्कोर तक पहुंचाया। चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने आये शादाब ने चौके से पारी की शुरुआत की और बिना समय व्यर्थ की तेजी से रन बटोरे। दोनों ने तीसरे विकेट के लिये 61 रन जोड़े जिससे टीम ने 13वें ओवर में ही 100 रन का आंकड़ा छू लिया। शादाब का विकेट गिरने के बाद मोहम्मद नवाज 19 गेंदों पर 16 रन ही बना सके, लेकिन इससे पाकिस्तान की पारी पर कोई असर नहीं पड़ा और बाबर ने चौका लगाकर टीम को 10 गेंद पहले ही लक्ष्य तक पहुंचा दिया। छठे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे हैदर अली ने दो गेंदों पर एक चौका और एक छक्का लगाते हुए 10 रन बनाये। न्यूजीलैंड के लिये ब्लेयर टिकनर ने दो विकेट लिये, जबकि ट्रेंट बोल्ट और टिम साउदी को एक-एक विकेट हासिल हुआ।