टोक्यो ओलंपिक के बाद विवादों में घिरी भारत की नंबर वन महिला पहलवान विनेश फोगाट को नीरज चोपड़ा का साथ मिला है। नीरज चोपड़ा ने विनेश फोगाट के समर्थन में ट्वीट किया है। विनेश फोगाट के साथ अपनी तस्वीर को शेयर करते हुए नीरज चोपड़ा ने कहा है कि वह विनेश का साथ देते रहेंगे।

विनेश फोगाट टोक्यो ओलंपिक में भारत के लिए मेडल की सबसे बड़ी दावेदारों में से एक थीं। लेकिन विनेश को क्वार्टर फाइनल मैच में ही हार का सामना करना पड़ा। टोक्यो ओलंपिक के बाद भारतीय कुश्ती महासंघ ने विनेश फोगाट पर अनुशासन तोड़ने के आरोप लगाए और उनके किसी भी टूर्नामेंट में हिस्सा लेने पर रोक लगा दी।

लेकिन भारत के लिए एथलेटिक्स में पहला गोल्ड जीतने वाले नीरज चोपड़ा ने साफ कर दिया है कि वह विनेश फोगाट का साथ देंगे। नीरज चोपड़ा ने कहा, ''हर खिलाड़ी अपने देश के तिरंगे को ऊंचा करने के मकसद से फील्ड पर उतरता है। विनेश फोगाट भारत की बेस्ट एथलीटों में से एक हैं जिन्होंने कई मौकों पर देश का नाम रोशन किया है। हम सभी को आप पर गर्व है और आपके करियर के अगले चरण में आपका समर्थन करते रहेंगे।"

बता दें कि विनेश फोगाट ने हाल ही में ब्लॉग लिखकर अपना दर्द बयां किया है। विनेश फोगाट ने अपने ब्लॉग में ही बताया था कि बार-बार कोविड-19 से जूझने की वजह से वह मानसिक तौर पर परेशान हो गई थीं। इसके साथ ही उन्होंने भारतीय कुश्ती महासंघ से मिले नोटिस के जवाब में माफी भी मांग ली है।

विनेश फोगाट को हालांकि माफी मांगने के बावजूद अभी राहत मिलती नहीं दिख रही है। भारतीय कुश्ती महासंघ से जुड़े सूत्रों के हवाले से जो खबर सामने आई है उसके मुताबिक विनेश फोगाट का निलंबन अभी वापस लिए जाने की कोई संभावना नहीं है।