T-20 विश्वकप के लिए टीम इंडिया के खिलाड़ियों का चयन हो चुका है, लेकिन अब टीम में एक बड़ा बदलाव देखने को मिल सकता है। दरअसल तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी टीम का हिस्सा बन सकते हैं। हालांकि अभी शमी को रिजर्व खिलाड़ी के रूप में रखा गया है, लेकिन ऐसा माना जा रहा है वो वर्ल्डकप में टीम इंडिया के लिए खेल सकते हैं। एक बीसीसीआई के अधिकारी ने बताया कि अगर शमी ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी-ट्वंटी सीरीज में अच्छा प्रदर्शन करते हैं तो टीम में उनकी वापसी हो सकती है। 

ये भी पढ़ेंः PM मोदी की इन योजनाओं से आप भी उठा सकते हैं फायदा, आम आदमी को मिल रहा जबरदस्त मुनाफा


मोहम्मद शमी की बात करें तो उन्होंने अपना आखिरी टी-20 मैच टी-20 वर्ल्डकप 2021 में ही खेला था। उसके बाद से ही उनका चयन टी-20 टीम में नहीं हुआ है। एशिया कप में भी उनके चयन की उम्मीद थी लेकिन ऐसा नहीं हुआ था। टी-20 वर्ल्डकप की टीम को लेकर बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा है कि अगर किसी खिलाड़ी ने पिछले 10 महीने से कोई भी टी-20 इंटरनेशनल ना खेला हो, तो उसे सीधा टी-20 वर्ल्डकप की टीम में शामिल करना आसान नहीं होता है।

ये भी पढ़ेंः प्रधानमंत्री पर कांग्रेस का तंज, जन्मदिन पर रोजगार का पिटारा खोलें मोदी


आपको बता दें कि इस बार वर्ल्डकप ऑस्ट्रेलिया में खेला जाएगा। ऑस्ट्रेलियाई पिच तेज और सीम वाली होती है। वहीं, अभी जिन तेज गेंदबाजों का भारतीय टीम में चयन हुआ है उनमें जसप्रीत बुमराह को छोड़ दें तो और कोई ऐसा गेंदबाज नहीं है जो 140 से ज्यादा की स्पीड से गेंदबाजी कर सके। ऐसे में मोहम्मद शमी जैसे गेंदबाज को मौका दिया जाना तय माना जा रहा है। वहीं इस साल के आईपीएल की बात करें तो उन्होंने 16 मैचों में 20 विकेट झटके थे। इस दौरान उनका औसत 24.40 का था। वहीं, उनकी इकोनॉमी 8 की रही।

टी-20 वर्ल्डकप के लिए भारतीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, आर. अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह.

स्टैंडबाय खिलाड़ी 

मोहम्मद शमी, श्रेयस अय्यर, रवि बिश्नोई, दीपक चाहर।