लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान केएल राहुल रविवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में एक ही प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ तीन शतक बनाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए। राहुल ने यह उपलब्धि मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में रोहित शर्मा की अगुवाई वाली मुंबई इंडियंस (एमआई) के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022 के 37 वें मैच में एक अद्भुत शतक के रूप में हासिल की।

यह भी पढ़े : VASTU TIPS: घर में आईना लगवाते समय उसकी दिशा का विशेष ख्याल रखें, इस दिशा में लगाने से बचें


एलएसजी कप्तान ने पांच बार के चैंपियन एमआई के खिलाफ नाबाद 103 रन बनाकर अपनी टीम को कुल 168 रनों तक पहुंचाया, जहां उन्होंने एमआई को 36 रनों से हराया। आईपीएल में मुंबई इंडियंस के खिलाफ राहुल का यह तीसरा शतक है। 16 अप्रैल को, राहुल ने कुछ दिन पहले ब्रेबोर्न स्टेडियम में पांच बार के चैंपियन एमआई के खिलाफ 9 चौकों और 5 छक्कों की मदद से नाबाद (103) रन बनाए। लखनऊ ने वह मुकाबला आराम से 18 रन से जीत लिया।

यह भी पढ़े : Today's Horoscope 25 April: इन राशि वालों की आर्थिक स्थिति में आएगा सुधार , कन्या राशि वालों के लिए आज दिन अच्छा


राहुल ने तीन साल पहले वानखेड़े स्टेडियम में मुंबई के खिलाफ अपना पहला आईपीएल शतक बनाया था। आईपीएल 2022 में मुंबई और लखनऊ के बीच पहले मैच में भी राहुल ने इस प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ शतक बनाया। केएल राहुल ने रविवार को टी20 क्रिकेट में किसी भारतीय क्रिकेटर द्वारा सबसे ज्यादा शतक लगाने के रोहित शर्मा के रिकॉर्ड की भी बराबरी कर ली।

रविवार को मुंबई इंडियंस को 36 रनों से हराने के बाद राहुल ने अपनी टीम के प्रदर्शन की सराहना की और कहा कि टीम में हरफनमौला होने से उन्हें विकल्प मिलते हैं। उन्होंने कहा, "मुझे (उनके प्लेयर ऑफ द मैच अवार्ड्स के साथ) सभी ओवर रेट्स और जुर्माने की भरपाई करनी होगी। स्थिति के अनुसार खेलने की कोशिश कर रहा हूं, देखें कि मुझसे क्या उम्मीद की जाती है। बल्लेबाजी का लुत्फ उठा रहे हैं, जिम्मेदारी का लुत्फ उठा रहा हूँ । 

मैच में राहुल ने सीजन का अपना दूसरा शतक और कुल मिलाकर आईपीएल में अपना चौथा शतक बनाया। “जब आप एक ऐसे स्थान पर खेले हैं जो पहले मेरे लिए अच्छा रहा है, लेकिन पिछले दो मैचों में इतना नहीं, तो बस पहले उस सिंगल को हासिल करना चाहते थे। भाग्यशाली हूं कि मैं उतना स्कोर कर पाया जितना मैंने किया। मैं कोशिश करता हूं और पिच और परिस्थितियों का आकलन करता हूं और देखता हूं कि मैं टीम के लिए सबसे अच्छा क्या कर सकता हूं। हमारी टीम की बल्लेबाजी में गहराई हैं। होल्डर आठवें नंबर पर बल्लेबाजी कर रहा है।'

कप्तान ने MI के खिलाफ शानदार प्रदर्शन के लिए अपने ऑलराउंडरों की प्रशंसा की क्योंकि उन्होंने सीजन की अपनी पांचवीं जीत दर्ज की थी। उन्होंने कहा अगर टीम में गहराई हो तो आप थोड़ा और खुलकर खेल सकते हैं। शायद यही एकमात्र कारण है (उसके उच्च स्ट्राइक रेट के लिए)। टीमें जो अच्छी तरह से बचाव कर सकती हैं, या पावरप्ले में अच्छी गेंदबाजी कर सकती हैं और डेथ ओवरों में अच्छी तरह से खत्म कर सकती हैं, वे टीमें हैं जिन्होंने टूर्नामेंट जीता है। हम नीलामी में जाने के बारे में बहुत स्पष्ट थे -”राहुल ने कहा टीम में ऑलराउंडर होने का बड़ा फायदा मिलता है। उन्हें टीम में रखने से विकल्पों के साथ खेलना आसान हो जाता है।