भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल जिम्बाब्वे दौरे पर टीम की कप्तानी करेंगे। बीसीसीआई ने यह घोषणा की। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने जिम्बाब्वे  दौरे के लिये टीम की घोषणा करते हुए कहा, बीसीसीआई चिकित्सीय टीम ने केएल राहुल की स्थिति का जायजा लिया है और उन्हें जिम्बाब्वे  के खिलाफ होने वाली तीन मैचों की एकदिवसीय शृंखला के लिये स्वस्थ बताया है।

ये भी पढ़ेंः सुप्रीम कोर्ट की सख्त टिप्पणी : चुनावों के दौरान किए जाने वाले मुफ्त सुविधाओं के वादे अर्थव्यवस्था के लिए गंभीर


बोर्ड ने कहा, चयनकर्ता समिति ने उन्हें टीम का कप्तान चुना है और शिखर धवन को उपकप्तान की जिम्मेदारी दी है। इसके अलावा वाशिंगटन सुंदर और दीपक चहर को भी पूर्णत: स्वस्थ होने के बाद टीम में शामिल किया गया है। इस दौरे पर टीम के वरिष्ठ खिलाड़ियों को आराम दिया गया है जो 28 अगस्त से संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में होने वाले एशिया कप के लिये तैयारी करेंगे। तीन एकदिवसीय मैचों के लिए भारतीय टीम : केएल राहुल (कप्तान) शिखर धवन (उप-कप्तान), रुतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, ईशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, अवेश खान, प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद सिराज, दीपक चाहर। 

ये भी पढ़ेंः मात्र 12,000 रुपए से कम आएगा इस नामी कंपनी का 5G स्मार्टफोन, बेहद शानदार हैं फीचर्स


वहीं जिम्बाब्वे  के कप्तान क्रेग इर्विन, ब्लेसिंग मुजरबानी, टेंडई चटारा और वेलिंगटन भारत के खिलाफ होने वाली तीन मैचों की एकदिवसीय शृंखला में टीम का हिस्सा नहीं रहेंगे। बांग्लादेश के खिलाफ एकदिवसीय शृंखला में टीम की कमान संभालने वाले रेगिस चकबवा इर्विन की अनुपस्थिति में एक बार फिर कप्तान का किरदार निभाते नजर आयेंगे। इर्विन हैमस्ट्रिंग की चोट के कारण टीम से बाहर हैं, जबकि मुजरबानी, चटारा और वेलिंगटन क्रमश: मांस फटने, कॉलरबोन फ्रैक्चर और कंधे की चोट के कारण बाहर हैं। शृंखला की शुरुआत 18 अगस्त को होगी और तीनों मैच हरारे स्पोर्ट्स क्लब में खेले जाएंगे। जिम्बाब्वे टीम बनाम भारत : बर्ल रयान, चकबवा रेगिस (कप्तान), चिवांगा तनाका, इवांस ब्रैडली, जोंगवे ल्यूक, कैया इनोसेंट, कैटानो ताकुदवानाशे, मदांडे क्लाइव, मधेवेरे वेस्ली, मारुमानी तदिवानाशे, मसारा जॉन, मुनयोंगा टोनी, नगारवा रिचर्ड, न्याउची विक्टर, रजा सिकंदर, शुंभा मिल्टन, तिरिपानो डोनाल्ड शादाब।