टी20 विश्वकप (T20 World cup) के सेमीफाइनल मैच में इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज जोस बटलर (joss butler) ने एक बार फिर टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ अच्छी शुरूआत दी। न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच में बटलर अच्छे लय में लग रहे थे। पर वह 29 रन बनाकर ईश सोढ़ी की गेंद पर एलबीडब्लयू आउट हो गए। बटलर ने सेमीफाइनल मैच में 24 गेंदों पर 29 रन बनाए और अपनी इस पारी के दौरान बटलर ने 4 चौके भी लगाए। इसी के साथ बटलर इस टी20 विश्कप (T20 world cup) में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं।

न्यूजीलैंड (New Zealand) के खिलाफ खेली 29 रन की पारी के दौरान जोस बटलर (joss butler) इस टी20 विश्वकप में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। जोस बटलर के इस टी20 विश्वकप में 269 रन हो गए हैं। इस मामले में उन्होंने पाकिस्तान टीम के कप्तान बाबर आजम को पीछे छोड़ दिया है। बाबर आजम के इस टी20 विश्वकप में 264 रन हैं। वहीं अभी बाबर आजम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सेमीफाइनल मैच खेलना है और वह बटलर को पीछे छोड़ सकते हैं।

इंग्लैंड के लिए इस टी20 विश्वकप (T20 world cup) में बटलर का बल्ला काफी ज्यादा बोल रहा है। बटलर की बल्लेबाजी की बदौलत ही इंग्लैंड की टीम सेमीफाइनल तक का सफर पूरा करने में कामयाब हो पाई है। इस विश्वकप में जोस बटलर इकलौते ऐसे बल्लेबाज हैं जिन्होंने शतक लगाया है। 

टी20 विश्वकप में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज

269 - जोस बटलर

264 - बाबर आजम

231 - चरिथ असालंका  

227 - डेविड वीजा 

221 - पाथुम निस्सांका