आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए खेलने वाले भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने मंगलवार को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ खेले गए लीग के 65वें मैच में एक और बड़ी उपलब्धि हासिल कर ली। बुमराह टी-20 क्रिकेट में 250 विकेट लेने वाले भारत के पहले गेंदबाज बन गए हैं। इन 250 विकेट में इंटरनेशनल और लीग मैचों के विकेट भी शामिल है। उन्होंने हैदराबाद के बल्लेबाज वाशिंगटन सुंदर को क्लीन बोल्ड करके टी20 क्रिकेट में अपने 250 विकेट पूरे किए। 

यह भी पढ़े :Aaj ka rashifal 18 May 2022: आज इन राशि वालों पर लक्ष्मी रहेगी मेहरबान , इन राशि वालों को मिलेगा भाग्य का साथ


यॉर्करमैन बुमराह को इस उपलब्धि को हासिल करने के लिए 206 टी20 मैचों का सहारा लेना पड़ा। उन्होंने मुंबई इंडियंस, गुजरात के अलावा भारत के लिए खेले गए टी-20 मैचों को मिलाकर 250 विकेट पूरे किए हैं। टी-20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले भारतीय (लीग, इंटरनेशनल मैच मिलाकर) गेंदबाजों में बुमराह के बाद भुवनेश्वर कुमार हैं, जिनके नाम 223 विकेट हैं। उनके बाद जयदेव उनादकट 201 विकेट के साथ तीसरे और विनय कुमार 194 विकेट के साथ चौथे नंबर पर हैं। वहीं, इरफान पठान 173 विकेट के साथ इस लिस्ट में पांचवें नंबर पर है।

यह भी पढ़े :बुधवार के उपाय : इन छोटे-छोटे उपायों से धन- हानि की समस्या से मिलेगा छुटकारा, बरसेगी गणपति की असीम कृपा


बुमराह ने हैदराबाद के खिलाफ 4 ओवर में 32 रन देकर एक विकेट अपने नाम किया। इस मैच की बात करें तो, आईपीएल 2022 के प्लेऑफ की रेस से पहले ही बाहर हो चुकी मुंबई इंडियंस ने सनराइजर्स हैदराबाद की मुश्किलें भी बढ़ा दी हैं। भले ही मुंबई इंडियंस के खिलाफ सनराइजर्स हैदराबाद ने जीत दर्ज कर ली हो, लेकिन मुंबई ने हैदराबाद का काम खराब कर दिया है। जी हां, मुंबई इंडियंस को इस मैच में 3 रन से हार मिली, लेकिन इसका फायदा हैदराबाद को ज्यादा नहीं हो सका, जिसकी उम्मीद की जा रही थी।