स्ट्राइकर मनवीर सिंह की डबल स्ट्राइक से एटीके मोहनबागान ने हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) 2021-22 में जीत ही हैट्रिक लगा ली है। उनके दो गोल की मदद से मरून एंड ग्रीन ब्रिगेड ने मंगलवार को बैम्बोलिन स्थित जीएमसी एथलेटिक स्टेडियम में खेले गए लीग मुकाबले में एफसी गोवा को 2-0 से हरा दिया। मैच में दो बेहतरीन गोल दागने के लिए मनवीर को हीरो ऑफ द मैच अवार्ड से नवाजा गया। 

अपनी आठवी जीत से बागान ने लीग लीडर हैदराबाद एफसी के 26 अंकों की बराबरी कर ली है। लेकिन कोच जुआन फेर्रांडो की टीम गोल औसत के आधार पर पिछड़कर अंक तालिका में दूसरे स्थान पर बरकरार है। साथ ही उसके अपराजित रहने का सिलसिला 11 मैचों तक पहुंच गया है। बागान ने 15 मैचों में आठ जीत और पांच ड्रा से 29 अंक जुटाए हैं लिए हैं और उसने हैदराबाद से एक मैच कम खेला है। 

वहीं, सातवीं हार के बाद गोवा नौवें स्थान पर बरकरार है और उसके प्लेऑफ की राह और मुश्किल हो गई है। कोच डेरिक परेरा की टीम के 17 मैचों में चार जीत और छह ड्रा से 18 अंक हैं। मैच का पहला गोल तीसरे मिनट में ही आया, जब विंगर मनवीर सिंह के हैडर ने एटीके मोहन बागान को 1-0 की शुरुआती बढ़त दिला दी। बाएं फ्लैंक से कॉर्नर किक पर विंगर लिस्टन कोलासो ने गेंद को फस्र्ट पोस्ट की तरफ डाला, जिस पर मनवीर ने अपने साथ लगे डिफेंडर के आगे आकर हैडर से फ्लिक करके गोलजाल में डाल दिया जबकि गोलकीपर धीरज मोइरंगथेम ने हवा में डाइव जरूर लगाई लेकिन तब तक गेंद उनके ऊपर से निकलकर सही दिशा में जा चुकी थी। 

दूसरे हाफ के कुछ सेकेंडों के अंदर, 46वें मिनट में मनवीर ने अपना दूसरा गोल दागकर मोहन बागान की बढ़त को 2-0 कर दिया। गोवा के प्रिस्टन रिबेलो ने अपने हाफ में टीम साथी को पास देने की कोशिश की लेकिन लिस्टन कोलासो इसे बीच में ही झपटकर तेजी से आगे बढ़ गए और फिर उन्होंने मनवीर के लिए सटीक पास निकाला। मनवीर ने गेंद को नियंत्रण में लेने के बाद अपने साथ दौड़ते डायलन फॉक्स और गोलकीपर धीरज को छकाकर राइट फुटर शॉट से गोल कर दिया। 

मनवीर का यह इस सीजन में पांचवां गोल है। आज के परिणाम के बाद इस सीजन में दोनों टीमों के बीच मुकाबलों में दबदबा मोहन बागान का रहा। क्योंकि पिछली बार जब पहले चरण में ये दोनों टीमें भिड़ी थी, तो बागान को 2-1 से जीत मिली थी।