नॉर्थईस्ट युनाइटेड एफसी और ओडिशा एफसी की टीमें हीरो इंडियन सुपर लीग के छठे सीजन में पहली जीत की तलाश में शनिवार को यहां के इंदिरा गांधी एथलेटिक स्टेडियम में आमने-सामने होंगी। नॉर्थईस्ट युनाइटेड ने छठे सीजन का आगाज बेंगलुरू एफसी के साथ 1-1 से ड्रॉ के साथ किया था जबकि पहली बार लीग में खेल रही ओडिशा एफसी को जमशेदपुर एफसी के खिलाफ 1-2 से हार का सामना करना पड़ा था।


हाईलैंडर्स नाम से मशहूर नॉर्थईस्ट अब अपने घर में दूसरा मैच खेलने को तैयार है, जहां वह हजारों की संख्या में घरेलू प्रशंसकों की हौसलाअफजाई के बीच तीन अंक हासिल करने का प्रयास करेगी। नॉर्थईस्ट के मुख्य कोच रोबर्ट जार्नी ने बेंगलुरू को उसी के घर में बराबरी पर रोकने पर अपनी टीम के प्रदर्शन पर संतोष जाहिर किया था। ओडिशा के साथ होने वाले मैच से पहले जार्नी ने कहा, 'बेंगलुरू के खिलाफ मिले एक अंक से मैं खुश हूं। हमारी टीम मौजूदा चैम्पियन के खिलाफ अच्छा खेली। अब हम घर में खेलेंगे और हमारी कोशिश अटैकिंग फुटबाल की होगी। हम इस तरह की शैली के लिए भी तैयार हैं।'


जार्नी ने हालांकि कहा कि उनके फारवर्ड लाइन को मौकों को गोल में बदलना होगा। जार्नी ने कहा, 'असामोह गयान को बेंगलुरू के खिलाफ गोल करने के मौके मिले थे। बेंगलुरू के खिलाफ मौके बनाना कठिन होता है। अब जबकि हमारे पास गयान जैसा अहम खिलाड़ी है तो हमें मजबूत टीमों के खिलाफ भी मौके बनाने होंगे और उन्हें गोल में तब्दील करना होगा।'


ओडिशा के लिए यह मैच मौकों को भुनाने वाला होगा। जमशेदपुर के खिलाफ यह टीम कई मौकों पर काउंटर अटैक करने में सफल रही थी लेकिन उन्हें यह भुना नहीं पाई। कोच जोसेफ गोम्बोउ को इस बात की चिंता है कि उनकी टीम अंतिम मिनट में गोल कैसे खा गई। ऐसे में कार्लोस डेल्गाडो की देखरेख में खेल रहे डिफेंस को गयान जैसे खिलाडिय़ों को रोकने का प्रयास करना होगा।


गोम्बोउ ने कहा, 'हमारी शैली अलग है। हम विपक्षी टीम का सम्मान करते हैं। हम अपने खिलाडिय़ों के प्रदर्शन से संतुष्ट हैं। हमने परिणाम पर चर्चा की है और यह नतीजा आया है कि हमने मौके बनाए लेकिन उन्हें भुना नहीं सके।' ओडिशा के पास एरिडेन सांटाना के रूप में एक अच्छा गोल स्कोरर है। जमशेदपुर के खिलाफ उनका गोल इसका उदाहरण है। बेंगलुरू एफसी के पूर्व मिडफील्डर जिस्को हर्नांदेज ने भी प्रभावित किया है। दोनों टीमों को फिटनेस सम्बंधी कोई चिंता नहीं है और ऐसे में दोनों इस सीजन की पहली जीत के लिए अपना पूरा दमखम लगाएंगी।