मेजबान जमशेदपुर एफसी ने मंगलवार को यहां जेआरडी टाटा स्पोट्स कॉम्पलेक्स में खेले गए मुकाबले में नई नवेली टीम हैदराबाद एफसी को 3-1 से करारी शिकस्त देकर हीरो इंडियन सुपर लीग के छठे सीजन में अपनी लगातार दूसरी जीत दर्ज की। इस जीत के बाद जमशेदपुर के दो मैचों से छह अंक हो गए हैं और वह लीग की अंकतालिका में शीर्ष पर पहुंच गई हैं।

जमशेदपुर ने अपने पहले मैच में ओडिशा एफसी को 2-1 से हराया था। हैदराबाद की यह लगातार दूसरी हार है। हैदराबाद को अपने पहले मैच में एटीके के हाथों 0-5 से हार का सामना करना पड़ा था। टीम के दो मैचों से शून्य अंक है और वह तालिका में सबसे नीचे 10वें नंबर पर है। जमशेदपुर के लिए फारूख ने 34वें, अनिकेत जाधव ने 62वें और सर्जियो कास्टेल ने 75वें मिनट में गोल किया।


हैदराबाद एफसी के लिए मार्सेलो परेरा ने 45वें मिनट में गोल दागा। दोनों टीमों ने मैच के पहले हाफ में पहले 30 मिनट तक कई मौके बनाए, लेकिन कोई भी टीम बढ़त नहीं ले पाई। इसी प्रयास में 34वें मिनट में मेजबान जमशेदपुर को सफलता हाथ लग गई जब फारूख ने पिती से बाईं ओर से मिले पास पर गोल करके टीम को 1-0 की बढ़त दिला दी।


इस गोल के बाद ऐसा लगने लगा कि जमशेदपुर 1-0 की बढ़त के साथ पहले हाफ की समाप्ति करेगी। लेकिन हैदराबाद ने ऐसा नहीं होने दिया। 45वें मिनट में मार्सेलो ने विपक्षी टीम को गोलकीपर को छकाते हुए गोल कर हैदराबाद को 1-1 की बराबरी दिला दी। दूसरे हाफ के शुरू होने के बाद 55वें मिनट में हैदराबाद के साहिल पंवार चोटिल हो गए और मेहमान टीम को पंवार की जगह आशीष राय को मैदान पर बुलाना पड़ा। इसके मेजबान टीम ने भी एक बदलाव किया और उसने इसाक की जगह अनिकेत जाधव को अंदर बुलाया।


अनिकेत ने मैदान पर उतरते ही अपना रंग दिखाना शुरू कर दिया और उन्होंने 62वें मिनट में फारूख की मदद से शानदार गोल दागकर मेजबान जमशेदपुर को 2-1 की बढ़त दिला दी। इस बढ़त के बाद जमशेदपुर के खेल में ज्यादा आक्रामकता नजर आने लगा। मेजबान टीम को इस आक्रामकता का फायदा एक और गोल के रूप में मिला जब पिछले मैच में गोल दागने वाले कास्टेल ने इस बार भी गोल दागकर जमशेदपुर को 3-1 से आगे कर दिया।


कास्टेल ने 75वें मिनट में मेमो मौरा से मिले पास पर हैदराबाद के तीन खिलाड़ियों को भेदते हुए हुए टीम का तीसरा गोल दागा। कास्टेल का इस सीजन का यह दूसरा गोल है जबकि जमशेदपुर का आईएसएल में यह 50वां गोल है। कास्टेल के गोल के बाद और कोई गोल नहीं हो सका और जमशेदपुर एफसी ने 3-1 से लगातार दूसरी जीत दर्ज कर ली।