आईपीएल के दसवें सीजन के लिए बेंगलूरु खिलाडि़यों की नीलामी शुरू हुई। आईपीएल की 8 फ्रेंचाइजी नीलामी में 352 खिलाडि़यों पर बोली लगा रही हैं। इंग्लैंड के बेन स्टोक्स के राइजिंग पुणे सुपरजायन्ट्स ने 14.50 करोड़ में खरीदा। इंग्लैंड के डेथ ओवर स्पेशलिस्ट तेज गेंदबाज टाइमल मिल्स को आरसीबी ने 12 करोड़ रुपए में खरीदा। पिछले साल के सबसे महंगे भारतीय खिलाड़ी रहे ऑलराउंडर पवन नेगी को इबार रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने महज एक करोड़ में खरीदा। पिछले साल उन्हें दिल्ली डेयरडेविल्स ने 8.5 करोड़ में खरीदा था।

पंजाब ने नटराजन को 3 करोड़ रुपये में खरीदा
रणजी ट्रॉफी में तमिलनाडु की टीम से खेलने वाले टी. नटराजन को किंग्स इलेवन पंजाब ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 10वें संस्करण के लिए तीन करोड़ रुपये में खरीदा है।  सोमवार को बेंगलुरु में जारी नीलामी में नटराजन के अलावा आस्ट्रेलिया के खिलाफ अभ्यास मैच में इंडिया-ए के लिए 74 रन बनाने वाले कृष्नप्पा गौथम को मुंबई इंडियंस की टीम ने दो करोड़ रुपये और भारत के लिए प्रथम श्रेणी में खेलने वाले अनिकेत चौधरी को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने दो करोड़ रुपये में खरीदा। आईपीएल-10 नीलामी के लिए नटराजन की आधार कीमत 10 लाख रुपये लगाई थी, लेकिन पंजाब ने उन्हें तीन करोड़ रुपये में खरीदा है। वह इस नीलामी के शुरुआती दौर में बिकने वाले भारत के पहले महंगे खिलाड़ी हैं। इसके अलावा, गौथम और अनिकेत की भी आधार कीमत भी 10 लाख रुपये थी, वहीं रणजी ट्रॉफी में तमिलनाडु के लिए खेलने वाले मुरुगन अश्विन को दिल्ली डेयरडेविल्स ने एक करोड़ रुपये में खरीदा।नहीं बिके इरफान और इशांत
भारतीय गेंदबाज इरफान पठान, इशांत शर्मा, प्रज्ञान ओझा, इमरान ताहिर मार्टिन गप्टिल, जेसन रॉय को किसी ने नहीं खरीदा। जॉनसन चाल्र्स, बेन डंक, जॉनी बेयरस्टॉ, दिनेश चंडीमल और आंद्र फ्लेचर, नैथन कूल्टर नील, सीन एबॉट और क्रिस जॉर्डन को किसी ने नहीं खरीदा। वहीं इंग्लैंड के जेसन रॉय, फैज फजल, एलेक्स हेल्स, रॉस टेलर और सौरव तिवारी नहीं बिके।