इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022 के आठवें मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स ने पंजाब किंग्स (KKR vs PBKS) को छह विकेट से हराकर प्वाइंट्स टेबल में टॉप स्थान हासिल कर लिया है। कोलकाता ने टॉस जीतकर पहले बॉलिंग करने का फैसला किया और पंजाब को 137 रन पर समेट दिया और तथा छह विकेट से जीत दर्ज कर ली। 

यह भी पढ़े : राशिफल 2 अप्रैल: आज इन 2 राशि वालों का सूर्य के समान चमकेगा भाग्य, बरसेगी माता रानी की कृपा, बनेगे हर बिगड़े काम


आईपीएल के 15वें सीजन में 7 मैचों में अब तक 6 बार पहले गेंदबाजी करने वाली टीम ने दर्ज की है। मुंबई में शाम के टाइम काफी ओस होता है और इसलिए लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम को फायदा मिलता है।

यह भी पढ़े : Durga aarti: इस बार नवरात्रि पर रेवती नक्षत्र, पूजा के बाद आरती करने का भी विशेष विधान


कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान श्रेयस अय्यर ने भी माना कि शाम को ओस के कारण स्कोर का बचाव करना काफी मुश्किल होता है। उन्होंने साथ ही मुंबई की वानखेड़े पिच को स्विमिंग पूल जैसे बताया। अय्यर ने टॉस के समय कहा, 'हम स्वाभाविक तौर पर गेंदबाजी करना चाहेंगे। दूसरी पारी में यहां स्विमिंग पूल देखने को मिलता है।' दूसरी पारी में स्वीमिंग पूल से अय्यर का मतलब ओस को लेकर था। मुंबई ने शाम को काफी ओस पड़ती है और ऐसे में गेंदबाजी आसान नहीं रह जाती है। 

मैच की बात करें तो पंजाब ने प​हले बल्लेबाजी करते हुए 137 रन का स्कोर बनाया, जिसे कोलकाता ने रसल मसल की तूफानी पारी से 33 गेंद शेष रहते छह विकेट से जीत लिया। रसल ने केवल 31 गेंदों पर दो चौके और आठ छक्कों की मदद से 70 रनों की नाबाद पारी खेली। ओस के कारण दूसरी पारी में तेज गेंदबाजों को भी काफी मुश्किलें आती है। 

खासकर स्लो बॉल फेंकने में क्योंकि गेंद हाथ से फिसलने लगती है। आईपीएल 2022 के लीग मैच महाराष्ट्र में खेले जा रहे हैं और ऐसे में यहां टॉस हर मैच में महत्वपूर्ण रहने वाला है।