इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल के 15वें सीजन का छठा मैच कोलकाता नाइट राइडर्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच नवी मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में खेला गया। इस मैच को आरसीबी ने जीता और फाफ डुप्लेसी की कप्तानी वाली टीम ने टूर्नामेंट में जीत का खाता खोला। 

यह भी पढ़े : Ukraine-Russia war : यूक्रेन-रूस युद्ध का 36वां दिन, रूस की भीषण बमबारी जारी, डोनबास पर बड़े हमले की तैयारी में रूस


आरसीबी को अपने पहले मैच में 200 से ज्यादा रन बनाने के बावजूद पंजाब किंग्स के हाथों करारी हार का सामना करना पड़ा था। हालांकि, कोलकाता के खिलाफ आरसीबी ने 3 विकेट से जीत दर्ज की। आरसीबी को आखिरी के दो ओवरों में जीत के लिए 17 रन चाहिए थे, लेकिन वेंकटेश अय्यर ने 19वें ओवर में 10 रन खर्च कर दिए। वहीं, दिनेश कार्तिक ने आंद्रे रसेल के आखिरी ओवर की पहली गेंद पर छक्का और दूसरी गेंद पर चौका जड़कर मैच फिनिश कर दिया। 

यह भी पढ़े : Budh Ast 2022: , इन 3 राशि वालों पर बुधदेव डालेंगे गहरा प्रभाव, 12 अप्रैल तक आएंगी एक के बाद एक मुश्किलें


इस मैच में आरसीबी के कप्तान फाफ डुप्लेसी ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी थी। कप्तान के इस फैसले पर बैंगलोर के गेंदबाज खरे उतरे और उन्होंने कोलकाता की टीम को 18.5 ओवर में 128 रन पर ढेर कर दिया था। केकेआर की तरफ से आंद्रे रसेल ने 25 रन बनाए, जबकि 18 रन उमेश यादव ने बनाए। इनके अलावा सैम बिलिंग्स ( 14 रन),  कप्तान श्रेयस अय्यर (13 रन) और सुनील नरेन (12 रन) को शुरुआत मिली, लेकिन ये खिलाड़ी बड़ा स्कोर नहीं बना सके। कोलकाता के खिलाफ आरसीबी के गेंदबाज वनिंदु हसरंगा ने 4 विकेट चटकाए, जबकि 3 विकेट आकाशदीप ने अपने नाम किए। दो विकेट हर्षल पटेल के खाते में गए और एक विकेट मोहम्मद सिराज को मिला। 

यह भी पढ़े : Shani Sade Sati 2022: अप्रैल में शनि का बड़ा राशि परिवर्तन, इन राशि वालों पर होने वाली है शनि की टेढ़ी नजर


वहीं, 129 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को शुरुआत में तीन झटके लगे, लेकिन डेविड विली और शेरफन रदरफोर्ड ने टीम को संभालने की कोशिश की। हालांकि, विकेट अंतराल पर गिरते चले गए और आखिर में मैच फंसता हुआ नजर आया, लेकिन आरसीबी ने 19.2 ओवर में 7 विकेट खोकर जीत दर्ज कर ली। 

यह भी पढ़े : Petrol Diesel Price  : 10 दिनों में 6.40 रुपये बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, इन शहरों में ईंधन 111 के पार


आरसीबी के लिए 28 रन रदरफोर्ड ने बनाए, जबकि 27 रन शाहबाज अहमद ने खेली। 18 रन बनाकर डेविड विली आउट हुए। दिनेश कार्तिक 7 गेंदों में 14 रन बनाकर और हर्षल पटेल 6 गेंदों में 10 रन बनाकर नाबाद लौटे। केकेआर की तरफ से 3 विकेट टिम साउथी, दो विकेट उमेश यादव और एक-एक विकेट सुनील नरेन और वरुण चक्रवर्ती को मिला।