आईपीएल 2022 के लिए अगले महीने मेगा ऑक्शन (Mega auction for IPL 2022)  होना है. इससे पहले 2 नई टीमों को 3-3 खिलाड़ियों को अपने साथ जोड़ना है. अहमदाबाद फ्रेंचाइजी (Ahmedabad franchise)  के खिलाड़ियों की लिस्ट सामने आ गई है. टीम ने हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya)  के अलावा आईपीएल 2021 में केकेआर और सनराइजर्स हैदराबाद से खेलने वाले एक-एक खिलाड़ी को शामिल किया है. 

पंड्या की सैलरी में 4 करोड़ रुपए की बढ़ोतरी हुई है. इस बार टी20 लीग में 8 की जगह 10 टीमें उतर रही हैं. पिछले दिनों 8 पुरानी टीमों ने 27 खिलाड़ियों को रिटेन किया था. 22 जनवरी तक नई टीमों को खिलाड़ियों को शामिल करने का समय दिया गया है.

अहमदाबाद ने हार्दिक पंड्या के अलावा शुभमन गिल (Shubman Gill) और अफगानिस्तान के लेग स्पिनर राशिद खान (Afghanistan leg-spinner Rashid Khan) को अपने साथ जोड़ा है. गिल पिछले सीजन में केकेआर की ओर से खेले थे. हालांकि टीम ने उन्हें रिटेन नहीं किया था. वहीं राशिद लंबे समय तक सनराइजर्स हैदराबाद का हिस्सा रहे थे. लेकिन इस साल उन्होंने टीम का साथ छोड़ने का फैसला किया था. पंड्या और राशिद को 15-15 करोड़ रुपए मिलेंगे. पिछले सीजन में पंड्या को 11 जबकि राशिद को 9 करोड़ रुपए मिले थे. इस तरह से पंड्या को 4 जबकि राशिद को 6 करोड़ रुपए का फायदा हुआ है. इसके अलावा गिल को आईपीएल 2021 में 1.8 करोड़ रुपए मिले थे. अहमदाबाद ने उन्हें 7 करोड़ में टीम में शामिल किया है.

नेहरा कोच तो कर्स्टन हैं मेंटॉर

पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा टीम के मुख्य कोच बनाए गए हैं. वहीं इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज विक्रम सोलंकी क्रिकेट डायरेक्टर हैं. टीम इंडिया के पूर्व कोच गैरी कर्स्टन को मेंटॉर की जिम्मेदारी दी गई है. यानी एक तरह से टीम ने अपना कोर ग्रुप तैयार कर लिया है. टीम पहली बार टी20 लीग में उतर रही है. 12 और 13 फरवरी को बेंगलुरु में मेगा ऑक्शन होना है.