इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन के पहले मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम ने रोमांचक मुकाबले में मुंबई इंडियंस को 2 विकेट से हराया। आखिरी गेंद तक चले मैच में आरसीबी ने एबी डिविलियर्स की 27 गेंदों में खेली 48 रनों की पारी की बदौलत टूर्नामेंट का आगाज जीत के साथ किया।

 इससे पहले टॉस गंवाकर पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई की टीम ने क्रिस लिन की 49 रनों की इनिंग की बदौलत 20 ओेवर में 9 विकेट खोकर 159 रन बनाए। आरसीबी की तरफ से हर्षल पटेल ने जबर्दस्त गेंदबाजी करते हुए पांच विकेट झटके। इसी बीच, भारत के पूर्व बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने डिविलियर्स और हर्षल पटेल के प्रदर्शन की जमकर तारीफ की है। 

वीरेंद्र सहवाग ने अपने ट्विटर पर लिखा, 'विल पावर =डिविलियर्स पावर। सभी ताकतों को हरा दिया। मुझे बिल्कुल भी हैरानी नहीं है कि आईपीएल के लोगो को गुप्त तरीके से एबी डिविलियर्स के बाद बनाया गया है। चैंपियन पारी। लेकिन, पटेल भाई के राज में आरसीबी की गेंदबाजी में मजा आया। 

टॉप स्पैल 5/27। ई साला कप आनदे, नो वेनडे।' हर्षल पटेल आरसीबी की तरफ से मुंबई के खिलाफ पांच विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज हैं। उन्होंने ईशान किशन, हार्दिक पांड्या, क्रुणाल पांड्या जैसे बड़े विकेट अपने नाम किए। 

विराट कोहली और ग्लेन मैक्सवेल के आउट होने के बाद एक समय लग रहा था कि आरसीबी इस मुकाबले को गंवा देगी, लेकिन डिविलियर्स ने एक बार फिर टीम की नैया को पार लगाया। एबी ने अपनी तूफानी पारी के दौरान 4 चौके और 2 लंबे सिक्स लगाए। हालांकि, आखिरी ओवर में डिविलियर्स के रनआउट होने पर मुकाबला एकबार फिर फंस गया था, पर हर्षल पटेल ने आखिरी दो गेंदों पर सूझबूझ से खेलते हुए टीम को जीत दिला दी।