अहमदाबाद में आयोजित अपनी वार्षिक आम बैठक (AGM) में BCCI ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की दो और टीमों को जोड़ने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। जिसमें कुल टीमें 10 हो गईं है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने बैठक में आईपीएल गवर्निंग काउंसिल से आईपीएल 2022 के लिए नई टीमों को जोड़ने के लिए तौर-तरीकों पर काम करने को कहा। बता दें कि अहमदनगर में AGM ने एकमत से प्रस्ताव पारित किया और इसे विशेषज्ञों के पास निर्णय लेने के लिए छोड़ दिया हैं। IPL गवर्निंग काउंसिल को अब वित्तीय और लॉजिस्टिक कारकों में कारक बनाना होगा।


इसी के साथ खेल की बढ़ती संख्या के लिए आवश्यक अतिरिक्त विंडो पर भी विचार करना होगा। BCCI के 89 वें एजीएम के दौरान प्रमुख निर्णय भी लिए गए थे। BCCI की वार्षिक आम बैठक के दौरान लिए गए कुछ महत्वपूर्ण फैसले निर्वाचन अधिकारी एके जोती ने राजीव शुक्ला को BCCI के उपाध्यक्ष के रूप में निर्वाचित करने की घोषणा की है। इसके अलावा, बृजेश पटेल और केएम मजूमदार को सर्वसम्मति से जनरल बॉडी द्वारा आईपीएल गवर्निंग काउंसिल के सदस्य प्रतिनिधि के रूप में फिर से चुना गया है।


जनरल बॉडी ने 2028 लॉस एंजिल्स ओलंपिक में क्रिकेट को शामिल करने के उनके प्रस्ताव पर आईसीसी से और स्पष्टीकरण लेने का भी फैसला किया। BCCI ने सेवानिवृत्त प्रथम श्रेणी क्रिकेटरों के बीमा चिकित्सा दावे की प्रतिपूर्ति की सीमा को भी बढ़ाकर 10 लाख रुपये कर दिया। BCCI से संबद्ध अंपायरों और स्कोररों की सेवानिवृत्ति की आयु बढ़ाकर 60 वर्ष कर दी गई है। आगामी ICC T20 विश्व कप 2021 के लिए स्थानों को तय करें। BCCI के पदाधिकारी भी BCCI के घरेलू सत्र 2020-21 पर निर्णय लेंगे।