भारतीय टीम ने मोटेरा के नवनिर्मित नरेंद्र मोदी स्टेडियम में धमाल करते हुए इंग्लैंड को दूसरे ही दिन हरा दिया। दूसरी पारी के आधार पर मिले 49 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत ने बिना कोई विकेट गंवाए जीत हासिल की। महज 7.4 ओवरों में जीत हासिल कर ली।

 रोहित शर्मा ने विजयी सिक्स लगाया। इस तरह से उसने टेस्ट सीरीज में 2-1 की बढ़त ले ली है। सीरीज का चौथा और आखिरी टेस्ट इसी मैदान पर 8 मार्च से खेला जाएगा। रोहित ने 25 गेंदों में 3 चौके और एक सिक्स की मदद से नाबाद 25 रन बनाए, जबकि शुभमन गिल ने 21 गेंदों में एक चौका और एक सिक्स की मदद से नाबाद 11 रन की पारी खेली।

इंग्लैंड 81 पर ढेर, भारत को 49 रनों का लक्ष्य

इससे पहले अक्षर पटेल (5/32) और ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (4/48) की शानदार गेंदबाजी से भारत ने इंग्लैंड की दूसरी पारी 81 रन पर ऑलआउट कर दी। भारत को जीत के लिए 49 रनों का लक्ष्य मिला। भारत ने पहली पारी में 145 रन बनाए थे और उसे 33 रनों की बढ़त हासिल हुई थी। लेकिन गेंदबाजों के दमदार प्रदर्शन ने इंग्लैंड की दूसरी पारी जल्द खत्म कर दी। भारत की ओर से अक्षर और अश्विन के अलावा वॉशिंगटन सुंदर ने एक विकेट लिया।

इंग्लैंड ने भारत के खिलाफ टेस्ट में पारी का अपना सबसे न्यूनतम स्कोर बनाया। इससे पहले इंग्लैंड ने 1971 में द ओवल में 101 रन बनाए थे जो उसका भारत के खिलाफ पारी का सबसे न्यूनतम स्कोर था। इंग्लैंड की पारी में बेन स्टोक्स ने 34 गेंदों पर तीन चौकों की मदद से सर्वाधिक 25 रन बनाए। भारत की ओर से अक्षर और अश्विन के अलावा वॉशिंगटन सुंदर ने एक विकेट लिया। अश्विन इसके साथ ही टेस्ट में 400 विकेट लेने वाले भारत के चौथे गेंदबाज बन गए हैं।