भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज के पहले मुकाबले में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 211 रन बनाए थे। इसके जवाब में दक्षिण अफ्रीका ने 19.1 ओवर में 3 विकेट पर 212 रन बनाकर ये मैच अपने नाम किया। 

यह भी पढ़े : Do Not Gift Money Plant: घर की आर्थिक स्थिति को मजबूत करता है मनी प्लांट का पौधा, किसी गिफ्ट न करें मनी प्लांट


साउथ अफ्रीका का भारत के खिलाफ ये सबसे बड़ा सफल रन चेज है। साउथ अफ्रीका के लिए डेविड मिलर ने 31 गेंद में 64 रन बनाए, जबकि डूसन ने 46 गेंदों में 75 रन की पारी खेली। भारत की ओर से अक्षर पटेल, हर्षल पटेल और भुवनेश्वर कुमार को 1-1 विकेट मिला। साउथ अफ्रीका ने पहला मैच जीतकर पांच मैचों की टी20 सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है।

यह भी पढ़े : रेपो रेट में इजाफा और थर्ड पार्टी इंश्योरेंस हुआ महंगा , अब गाड़ी खरीदना हुआ और भी महंगा


ये मैच भारतीय टीम के लिए काफी अहम था, क्योंकि टीम इंडिया अगर ये मैच जीत जाती है तो वर्ल्ड रिकॉर्ड बन जाता। भारत की टीम दुनिया की पहली ऐसी टीम होती, जिसने लगातार 13 टी20 इंटरनेशनल मैच जीते होते। 

यह भी पढ़े : केंद्रीय कर्मचारियों के लिए जरूरी खबर, सैलरी में बढ़ोतरी के लिए नया फॉर्मूला लाने की तैयारी में केंद्र सरकार


भारत को ओपनर ईशान किशन और रुतुराज गायकवाड़ ने अच्छी शुरुआत दिलाई। पावरप्ले में भारत ने 50 का आंकड़ा पार कर लिया। भारत को पहला झटका रुतुराज गायकवाड़ के रूप में लगा, जो 23 रन बनाकर आउट हुए। ईशान किशन ने 37 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। किशन 48 गेंदों में 76 रन बनाकर पवेलियन लौटे। श्रेयस अय्यर 36 रन बनाकर चलते बने। ऋषभ पंत 29 रन बनाकर आउट हुए। हार्दिक पांड्या 31 रन बनाकर नाबाद लौटे।