श्रीलंका ने भारत को कोलंबो के प्रेमदासा स्टेडियम में खेले जा रहे पहले वनडे में 263 रन का टारगेट दिया है. जवाब में टीम इंडिया ने 2 विकेट गंवाकर 200+ रन बना लिए हैं. भारतीय कप्तान शिखर धवन और मनीष पांडेय क्रीज पर हैं. ईशान ने डेब्यू वनडे में ही फिफ्टी लगाई. उनका आज बर्थडे भी है. वहीं, धवन ने भी वनडे में 6000 रन पूरे कर लिए हैं.

ईशान 42 बॉल पर 59 रन बनाकर आउट हुए. अपनी पारी में उन्होंने 8 चौके और 2 छक्के लगाए. ईशान ने धवन के साथ दूसरे विकेट के लिए 85 रन की पार्टनरशिप की.

धवन चौथे सबसे तेज बल्लेबाज

धवन ने 23 रन बनाते ही 6 हजार बनाने का रिकॉर्ड अपने नाम किया. धवन ने 140 पारी में यह रिकॉर्ड अपने नाम किया. वे सबसे तेज 6 हजार रन पूरे करने के मामले में चौथे नंबर पर हैं. इस मामले में साउथ अफ्रीका के पूर्व ओपनर हाशिम अमला पहले नंबर पर हैं. अमला ने 123 वनडे पारियों में ही 6 हजार रन पूरे किए थे. दूसरे नंबर पर भारत के विराट कोहली हैं.

ईशान ने वनडे में डेब्यू पर दूसरी सबसे तेज (33 बॉल) फिफ्टी का रिकॉर्ड बनाया. पहले नंबर पर भारत के ही कुणाल पंड्या हैं. उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ वनडे में डेब्यू पर 26 बॉल पर फिफ्टी लगाई थी. ईशान डेब्यू वनडे में 50+ स्कोर बनाने वाले 16वें भारतीय बल्लेबाज भी बन गए. ईशान दूसरे ऐसे भारतीय बल्लेबाज हैं, जिसने टी-20 और वनडे दोनों फॉर्मेट में डेब्यू पर फिफ्टी लगाई. इससे पहले यह रिकॉर्ड रॉबिन उथप्पा के नाम था.

इससे पहले पृथ्वी शॉ ने भारत को तेज शुरुआत दिलाई. वे 24 बॉल पर 43 रन बनाकर आउट हुए. शॉ ने धवन के साथ 58 रन की ओपनिंग पार्टनरशिप की. उन्हें धनंजय डिसिल्वा ने अविष्का फर्नांडो के हाथों कैच कराया.

टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए श्रीलंका ने 50 ओवर में 9 विकेट पर 262 रन बनाए. भारत के कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल और दीपक चाहर के आगे श्रीलंकाई टीम दबाव में दिखी. इन तीनों ने 2-2 विकेट लिए. कप्तान दासुन शनाका ने 39 रन और चरिथ असलंका ने 38 रन की पारी खेली. चमिका करुणारत्ने ने आखिर में ताबड़तोड़ बैटिंग की. वे 35 बॉल पर 43 रन बनाकर नॉटआउट रहे. श्रीलंकाई टीम ने आखिरी 5 ओवर में 52 रन जोड़े और 2 विकेट गंवाए. हार्दिक पंड्या और क्रुणाल पंड्या ने भी 1-1 विकेट लिया.