भारत ने बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए दूसरे डे नाइट टेस्ट मैच में श्रीलंका को 238 रनों से हरा दिया। इसके साथ ही भारत ने अब दो मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-0 से क्लीन स्वीप कर ली है। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 252 रन का स्कोर बनाया और फिर श्रीलंका को उसकी पहली पारी में 109 रनों पर ढेर करके 143 रन की बढ़त हासिल कर ली। 

यह भी पढ़े : Holi with Organic Colours: अपने घर पर इन तरीकों से बनाएं प्राकृतिक रंग, स्किन को भी नहीं होगा कोई नुकसान


भारतीय टीम ने इसके बाद दूसरी पारी में नौ विकेट पर 303 रन बनाकर अपनी पारी घोषित कर दी थी और उसने श्रीलंका के सामने 447 रन का लक्ष्य रखा, जिसके जवाब में श्रीलंका की टीम तीसरे ही दिन 208 रन पर सिमट गई। भारत की घर में यह लगातार 15वीं टेस्ट सीरीज जीत (15th consecutive Test series win for Team India at home) है। इसके साथ ही टीम इंडिया ने एक नया रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। क्रिकेट के इतिहास में अब तक किसी भी टीम ने अपने घर में लगातार इतनी टेस्ट सीरीज नहीं जीती है। 

भारत को अपने घर में पिछली बार दिसंबर 2012 में इंग्लैंड के हाथों टेस्ट सीरीज गंवानी पड़ी थी। इसके बाद से टीम इंडिया ने पीछे मुड़कर नहीं देखा है। भारत ने श्रीलंका को पिंक बॉल टेस्ट में 238 रन से मात देने के साथ ही घर में अपनी लगातार 15वीं टेस्ट सीरीज जीत ली है, जोकि एक वर्ल्ड रिकॉर्ड है। अब तक किसी भी टीम ने अपने घर में लगातार 10 या उससे ज्यादा टेस्ट सीरीज नहीं जीती है। लेकिन भारत ने अपने घर में लगातार 15वीं टेस्ट सीरीज जीत ली है। भारत ने दिसंबर 2012 के बाद से अब तक घर में 16 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें से उसने 15 जीते हैं जबकि एक ड्रॉ रहा है।

यह भी पढ़े : 141 दिन शनिदेव रहेंगे वक्री , इन 3 राशियों के लोग बरतें विशेष सावधानी


भारत का 2021/22 सीजन में घर में अब तक अजेयक्रम जारी है। इस दौरान टीम इंडिया ने चार टेस्ट मैचों में से तीन जीते हैं और एक ड्रॉ रहा है। टीम ने साथ ही लगातार तीन वनडे और लगातार नौ टी20 इंटरनेशनल मैच भी जीते हैं।