भारत और न्यूजीलैंड (India vs New Zealand) के बीच कानपुर में पहला टेस्ट मैच 25 नवंबर से शुरू हो रहा है. इस टेस्ट मैच से पहले उप-कप्तान चेतेश्वर पुजारा (vice-captain Cheteshwar Pujara) ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की और उसमें दिए अपने बयानों से न्यूजीलैंड के लिए खतरे की घंटी बजाने का काम किया.

पुजारा ने कहा है कि वो जल्दी ही शतक जमाने वाले हैं. उन्होंने अपने बारे में तो ये बात कही ही. साथ ही रहाणे के भी बल्ले से शतक निकलने की भविष्यवाणी की है. दरअसल, टेस्ट क्रिकेट में भारत के इन दोनों स्पेशलिस्ट बल्लेबाजों ने लंबे समय से शतक नहीं जड़ा है. ऐसे में न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज में इनसे में शतक की (Test series against New Zealand) उम्मीद की जा रही है.

शतक को लेकर पूछे सवाल पर पुजारा ने कहा कि चिंता की बात नहीं है. मैं 50-60 रन बना रहा हूं. और जब तक मैं ऐसे खेल रहा हूं, टेंशन की बात नहीं है. शतक भी जल्दी ही आएगा. उन्होंने यही बात अजिंक्य रहाणे के लिए भी कही. पुजारा ने कहा कि, ” रहाणे बड़े प्लेयर हैं. कुछ समय आते हैं जब खिलाड़ी को खराब दौर से गुजरना पड़ता है. वो अपने पुराने फॉर्म से बस एक इनिंग दूर हैं. वो अच्छे लय में हैं और मुझे लगता है कि इस सीरीज में रन बनाएंगे.”

चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara ) ने कानपुर के ग्रीन पार्क की पिच को लेकर भी बात की और कहा कि, ” मैंने आज पिच देखी है. लेकिन जहां तक मेरा अनुभव है, इससे स्पिनर्स को मदद मिलने की उम्मीद है. हम न्यूजीलैंड को हल्के में नहीं लेंगे और उनके लिए पूरी तैयारी करेंगे. ” उन्होंने कहा कि हमारा फोकस फिलहाल टीम इंडिया की जीत पर है. और हम उसी इरादे के साथ मैदान पर उतरेंगे.

पुजारा ने कहा कि इंग्लैंड में हमने बढ़िया खेल दिखाया था. सीरीज में जोरदार वापसी की थी. अब उसी सिलसिले को न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में भी बनाए रखने की होगी. पुजारा ने राहुल द्रविड़ की कोचिंग पर भी बयान दिया और कहा कि जिस तरह का उनका तजुर्बा है, उससे हमें सीरीज में मदद मिलेगी. आपको बताते चलें कि बतौर हेड कोच क्रिकेट के लंबे फॉर्मेट में राहुल द्रविड़ का ये पहला बड़ा इम्तिहान होगा.