भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी कंधे की चोट के कारण बंगलादेश के खिलाफ एकदिवसीय शृंखला से बाहर हो गए हैं। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने शनिवार को यह जानकारी दी। बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने बताया कि शमी की यह चोट पहले एकदिवसीय मैच से पूर्व अभ्यास सत्र के दौरान लगी।

ये भी पढ़ेंः ऋतुराज गायकवाड़ पर भारी पड़ा शेल्डन जैक्शन का शतक, सौराष्ट्र ने महाराष्ट्र को हरा विजय हजारे ट्रॉफी पर किया कब्जा


शमी फिलहाल बेंगलुरु की राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में बीसीसीआई की मेडिकल टीम की निगरानी में हैं। शाह ने बताया कि चयनकर्ता समिति ने शमी की जगह उमरान मलिक को टीम में शामिल किया है। भारत और बंगलादेश के बीच तीन मैचों की वनडे सीरिज का पहला मुकाबला रविवार को मीरपुर के शेर ए बंगला स्टेडियम में खेला जाएगा। 

ये भी पढ़ेंः जोश हेजलवुड ने फेंकी 140 KM की रफ्तार से गेंद, दर्द से कराह उठे शिवनारायण चंद्रपॉल के बेटे, देखें वायरल VIDEO


बंगलादेश वनडे के लिए भारतीय टीम में रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), शिखर धवन, विराट कोहली, रजत पाटीदार, श्रेयस अय्यर, राहुल त्रिपाठी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), इशान किशन (विकेटकीपर), शाहबाज अहमद, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, मो. सिराज, दीपक चाहर, कुलदीप सेन और उमरान मलिक शामिल हैं।