भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्ट में रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) ने एक और रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। उन्होंने साउथ अफ्रीका के दिग्गज गेंदबाज शॉन पोलाक (South African bowler Shaun Pollock) को पीछे छोड़ते हुए ये रिकॉर्ड बनाया। 

मुंबई टेस्ट के दूसरे (Second day of the Mumbai Test) दिन अश्विन ने कीवी टीम की पहली पारी में 4 विकेट झटके। अश्विन टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में 12वें नंबर पर पहुंच गए हैं। पोलॉक के नाम 108 टेस्ट में 421 विकेट हैं। वहीं अपना 81वां टेस्ट खेल रहे अश्विन ने 423 विकेट ले लिए हैं। 

अश्विन ने कानपुर टेस्ट में पाकिस्तान के पूर्व कप्तान वसीम अकरम (Wasim Akram)  और हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) को पीछे छोड़ा था। हरभजन सिंह को पछाड़कर वो भारत की तरफ से सर्वाधिक विकेट लेने वालों की लिस्ट में टॉप तीन में पहुंच गए हैं। उनसे आगे कपिल देव और अनिल कुंबले हैं। कुंबले के नाम 132 टेस्ट में 619 विकेट हैं। वहीं कपिल देव के नाम 131 टेस्ट में 434 विकेट हैं। दुनिया में टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज  मुथैया मुरलीधरन हैं। उनके नाम 800 विकेट हैं। शेन वॉर्न इस लिस्ट में 708 विकेट के साथ दूसरे नंबर पर हैं।

मुंबई टेस्ट की बात करें तो दूसरे दिन का खेल समाप्त होने पर मेजबान टीम ने बिना विकेट खोए 69 रन बनाए। भारत की तरफ से चेतेश्वर पुजारा 29 और मयंक अग्रवाल 38 रन बनाकर नाबाद रहे। भारत ने इसी के साथ पहली पारी के आधार पर 332 रन की बढ़त बना ली है।' इससे पहले कीवी टीम की पहली पारी 62 रनों पर सिमट गई।  भारत की पहली पारी 325 रनों पर सिमटी। भारत की तरफ से पहली पारी में मयंक अग्रवाल ने सर्वाधिक 150 रन बनाए। 33 साल के एजाज पटेल ने भारत की पहली पारी में 47.5 ओवर में 119 रन देकर दस विकेट लिए। एजाज टेस्ट की एक पारी के सभी 10 विकेट झटकने वाले मात्र तीसरे स्पिनर हैं। उनसे पहले ये कारनामा अनिल कुंबले और जिम लेकर ने किया था।