भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम के युवा बल्लेबाज श्रेयस अय्यर और ऋषभ पंत ने आईसीसी की टी20 रैंकिंग में बड़ी छलांग लगायी है, जबकि सूर्यकुमार यादव दूसरे पायदान पर कायम हैं। आईसीसी की ओर से जारी ताजा रैंकिंग के अनुसार अय्यर वेस्ट इंडीज के खिलाफ खेली गयी टी20 शृंखला के पांचवें और आखिरी मैच में बनाये गये अर्शशतक की बदौलत छह स्थान ऊपर चढ़कर 19वीं रैंकिंग पर आ गये हैं। 

ये भी पढ़ेंः राष्ट्रमंडल: बर्मिंघम में पदक जीतने पर पति कार्तिक ने की दीपिका की तारीफ, कही ऐसी बात


दूसरी ओर, शृंखला के चौथे मैच में 44 रन की पारी खेलकर पंत सात पायदान उठकर 59वें नंबर के टी20 बल्लेबाज बन गये हैं। सूर्यकुमार यादव 135 रनों के साथ शृंखला में भारत के लिये सर्वाधिकर रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे, हालांकि पांचवें मैच में बाहर रहने के कारण वह टी20 रैंकिंग में बाबर को पछाड़कर पहले स्थान पर नहीं आ सके और दूसरे स्थान पर ही रहे। विंडीज के खिलाफ टी20 शृंखला में कई गेंदबाजों ने भी बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए अपनी रैंकिंग में सुधार किया। 

ये भी पढ़ेंः शोएब अख्तर की छठी बार हुई घुटनों की सर्जरी, कहा - 'तकलीफ में हूं, आपकी दुआएं चाहिए, वीडियो हुआ वायरल


युवा स्पिनर रवि बिश्नोई ने भारत के लिये सबसे ज्यादा विकेट लिये। 21 वर्षीय बिश्नोई ने शृंखला में आठ विकेट लिये जिसकी मदद से वह 50 पायदान की विशाल छलांग लगाकर 44वें नंबर के गेंदबाज बन गये हैं। इसके अलावा आवेश खान (59), अक्षर पटेल (60) और कुलदीप यादव (89) ने भी अपनी रैंकिंग में सुधार किया, जबकि अनुभवी गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार पूरी सीरीज में सिर्फ तीन विकेट लेने के बाद एक पायदान गिरकर नौंवे स्थान पर आ गये हैं।