वकार युनुस (Waqar Younis) ने टी20 वर्ल्ड कप 2021 ( T20 World Cup 2021) में पाकिस्तान की भारत पर जीत (Pakistan's win over India) के बाद खेल का आकलन करते-करते अलग ही बात करने लग गए। मैच के दौरान ड्रिंक्‍स ब्रेक के वक्‍त रिजवान ने (Rizwan offered Namaz on the field) मैदान पर ही नमाज पढ़ी। इसे सारी दुनिया ने देखा। इसमें दुनिया के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों में शामिल रहे वकार भी शामिल थे। वकार ने लेकिन इस पर जो कहा उसे लेकर कई लोगों को निराशा हुई। खासकर पाकिस्तानी पूर्व (Pakistani cricketer Danish Kaneria) क्रिकेटरदानिश कनेरिया ।

वकार इस बात से खुश थे कि रिजवान ने 'हिंदुओं के बीच नमाज पढ़ी। उन्होंने कहा, सबसे अच्‍छी बात जो रिजवान ने की कि उसने माशाअल्‍लाह... उसने ग्राउंड में खड़े (offered namaz standing in the ground) होकर नमाज पढ़ी जो कि हिंदुओं (Standing in the middle of the Hindus) के बीच में खड़े होकर... तो वह बहुत स्‍पेशल था।

पाकिस्तानी मूल के हिंदु समुदाय से आने वाले पूर्व गेंदबाज़, दानिश कनेरिया भी वकार युनुस के इस बयान से बहुत निराश नजर आए। उन्होंने KOO करते हुए लिखा, " यूनुस ने पाकिस्तान (Younus made derogatory remarks on Hindus on Pakistan channel) चैनल पर हिंदुओं पर अपमानजनक टिप्पणी की। मैं एक गर्वित हिंदू हूं और यह दिखाता है कि कितना भाऊ है मैं गंभीर रूप से नाराज हूं खेल में धर्म को मत लाओ"

पाकिस्तान ने वर्ल्ड कप के इतिहास में भारत से 12 मैच जीतने के बाद रविवार को पहली बार जीत हासिल की। उसने भारत को 10 विकेट (Pakistan beat India by 10 wickets) से हराया। पाकिस्तानी मीडिया पर वकार के इस बयान के बाद उनकी काफी आलोचना हो रही है।