ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मंगलवार को गुवाहाटी में दूसरे टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैच में पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया की शुरुआत बिगड़ गई है। समाचार लिखे जाने तक टीम इंडिया ने 4  ओवर में 4  विकेट खोकर 39  रन बना लिए हैं। शिखर धवन 2 रन बनाकर आउट हो गए। धोनी 2*  और केदार जाधव 16 * रन बनाकर क्रीज पर जमे हुए हैं।

ऑस्ट्रेलिया द्वारा पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित टीम इंडिया की शुरुआत बेहद खराब रही। जेसन बेहरेनडोर्फ ने पहले ओवर की चौथी व छठी गेंद पर रोहित शर्मा (8) और कप्तान विराट कोहली (0) को पवेलियन भेजा। बेहरेनडोर्फ ने रोहित को LBW जबकि कोहली का कैच अपनी गेंद पर लपका। फिर बेहरेनडोर्फ ने मनीष पांडे (6) को विकेटकीपर टिम पैन के हाथों कैच आउट कराकर टीम इंडिया को तीसरा झटका दिया।

इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के कप्तान डेविड वार्नर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। ऑस्ट्रेलिया ने रांची में खेली टीम में एक बदलाव करते हुए मार्कस स्टोइनिस को डैन क्रिस्टियन की जगह टीम में जगह दी है। वहीं भारतीय टीम ने कोई बदलाव नहीं किया है। 

कार्यकारी कप्तान डेविड वार्नर के नेतृत्व में खेलने उतरी कंगारू टीम पर सीरीज बचाने की चुनौती है। दौरे में वनडे सीरीज में ऑस्ट्रेलिया 4-1 से हार का सामना कर चुकी है। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया में खेली गई टी-20 सीरीज में टीम इंडिया ने 3-0 से जीत हासिल की थी। भारतीय टीम के खिलाफ कंगारू साल 2012 में श्रीलंका में खेले गए टी-20 विश्वकप के बाद कोई टी-20 मैच नहीं जीत सके हैं। टीम इंडिया लगातार सात मैचों में विजयी रही है।